रिपोर्ट:- मनोज विंद

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील के निकुम्हन पुर गांव में महाराष्ट्र के उद्योगपति व समाजसेवी अशोक सिंह के द्वारा महानवमी पर जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्य्रकम में जहां पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध लोकगीत गायक पंकज सिन्हा और शैली गगन ने देवी गीत प्रस्तुत किया तो वही वाराणसी और लखनऊ से आये कलाकरों ने भगवान के अलग- अलग रूप की झांकियां प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।
जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर बरसठी विकास खण्ड के निकुम्हनपुर गांव के रहने वाले समाजसेवी अशोक सिंह यूं ही नही चर्चा में रहते। अशोक सिंह जहां महाराष्ट्र में उद्योग जगत में अपना नाम रोशन कर रहे है वही अपने व्यस्ततम समय मे से समय निकालकर अपने जिले अपने गांव के लोगों के विकास के लिए भी कार्य रहे है । गांव में आयोजित होने वाले सभी जनहित के कार्यक्रम में अशोक सिंह बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है। नवरात्र में दुर्गा माँ की स्थापना कराने से लेकर जागरण कार्यक्रम और भंडारे में भी शामिल होते है। इस साल भी उनके द्वारा महानवमी पर अपने गांव में जागरण कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम में पूर्वांचल की सुप्रसिद्ध गायक पंकज सिन्हा और गायिका शैली गगन ने देवी गीत प्रस्तुत कर लोगों को झूमने ओर मजबूर कर दिया तो वही वाराणसी से आये कलाकारों द्वारा भगवान शिव- पार्वती की झांकी निकाली गई।
अशोक सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष वो नवरात्र में अपने गांव में आते है और ऐसे ही कार्यक्रम का आयोजन कराते है जिससे उनके गांव के लोगों को भी बड़े बड़े शहर के कलाकारों को देखने का मौका मिले और गांव के बच्चे भी अपनी प्रतिभा को सबके सामने रख सके। बतादे की पूरी रात चले कि जागरण कार्यक्रम में ना सिर्फ एक गांव के बल्कि आस- पास के कई गांव के लोगों ने पहुँच कर माता के जागरण में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here