लिएंडर पेस और युवराज सिंह हैं अच्छे दोस्त

लिएंडर पेस और युवराज सिंह हैं अच्छे दोस्त

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने टेनिस स्टार लिएंडर पेस (Leander Paes) को जन्मदिन की बधाई दी थी

नई दिल्ली. भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट में बहुत नाम कमाया है. युवराज सिंह को क्रिकेटर बनाने के पीछे उनके पिता योगराज सिंह का बड़ा हाथ था. युवराज को बचपन से क्रिकेट पसंद नहीं था वह कई अलग-अलग खेल खेला करते थे लेकिन पिता से क्रिकेट के लिए सब छुड़ा दिया. यही वजह है कि वह आज भी क्रिकेट के अलावा कई औऱ खेलों में भी दिलचस्पी रखते हैं. हाल ही में भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस (Leander Paes) को जन्मदिन पर बधाई देते हुए अपनी इच्छा जाहिर की है.

पेस के साथ डबल्स वर्ग में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह
लिएंडर (Leander Paes) पेस गुरुवार को 47 साल के हो गए, इस मौके पर युवराज सिंह ने ट्वीट करके उन्हें जन्मदिन की बधाई औऱ कहा कि वह पेस के रिटायरमेंट के बाद उनके डबल्स पार्टनर बनना चाहते हैं. युवराज सिंह ने ट्वीट किया, ‘जन्मदिन मुबारक हो लिएंडर पेस. उम्मीद है कि तुम ठीक होंगे. आज दिन आपके लिए वैसा ही शानदार रहे जैसा आपको फोरहैंड औऱ बैकहैंड शॉट है. अगर आप डबल्स के लिए पार्टनर ढूंढ रहे थे मैं अच्छा रिटायर पार्टनर बन सकता हूं. आपको बता दें कि पेस ने इस सत्र के बाद रिटायरमेंट का ऐलान किया था लेकिन कोरोना के कारण सबकुछ ठप्प पड़ा है औऱ पेस अभी सोच रहे हैं कि क्या करें और कोई फैसला नहीं लिया है.

भारत के सबसे कामयाब टेनिस खिलाड़ी हैं लिएंडर पेस
लिएंडर पेस ने 1996 के अटलांटा ओलंपिक में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उनकी इस जीत के साथ ही भारत का 47 साल का मेडल का सूखा खत्म हुआ था. इसके बाद भी ओलिंपिक में पेस ने 2004 के एथेंस ओलिंपिक में डबल्स वर्ग में सेमीफाइनल का सफर तय किया, लेकिन वे करीब आकर भी कांस्य पदक चूक गए. इसी तरह 2012 में भी उन्हें मिक्स्ड डबल्स में अंतिम-8 मुकाबले में हार मिली थी. 2019 में वह डेविस कप के इतिहास के सबसे कामयाब खिलाड़ी बने. उन्होंने 43वां मैच जीतकर इटली के निकोला पीत्रान्गेली के रिकॉर्ड को तोड़ा था.

जो रूट का बड़ा बयान, कहा- बेन स्टोक्स में दिखती है विराट कोहली जैसी आग, वैसी ही कप्तानी करेंगे

सचिन के सामने लगाए 5 शतक, अब परिवार पालने के लिए करता है मौत से जंग!








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here