[ad_1]

मतगणना स्थल पर प्रत्याशी एक-एक वोट को देखने के चक्कर में एक-दूसरे पर ही चढ़े दिखाई दे रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. कई जगह तो पुलिस को लाठीचार्ज करने तक की नौबत आ जा रही है.

मतगणना स्थल पर प्रत्याशी एक-एक वोट को देखने के चक्कर में एक-दूसरे पर ही चढ़े दिखाई दे रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. कई जगह तो पुलिस को लाठीचार्ज करने तक की नौबत आ जा रही है.

Panchayat Chunav Matgadna and Covid: सुप्रीम कोर्ट ने शन‍िवार को पंचायत चुनाव मतगणना को लेकर आदेश द‍िया था क‍ि कोव‍िड न‍ियमों का पालन क‍िया जाए लेक‍िन कई जगह न‍ियमों की घज्‍ज‍ियां उड़ती हुई नजर आईं. उधर, मतगणना स्‍थल पर पहुंचने वाले जब कई पोल‍िंग एजेंसी और मतदानकर्म‍ियों को कोरोना रैप‍िड टेस्‍ट क‍िया तो कई लोग कोव‍िड पॉज‍िटिव म‍िले हैं.

उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना का काम चल रहा है और अब नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं. मतगणना के शुरू होते ही प्रत्याशी और उनके समर्थक परिणाम को लेकर काफी आशान्वित है और उत्साहित भी हैं. इस उत्साह के कारण प्रत्याशियों के समर्थकों ने मतगणना केन्‍द्रों पर कोविड नियमों की अनदेखा कर उसकी धज्जियां उड़ाते दिखाई द‍िए. सुप्रीम कोर्ट के शन‍िवार को द‍िए आदेश के तहत प्रशासन ने कोविड नियमों का पालन करने का आग्रह यूपी का हर जिला प्रशासन कर चुका है, लेकिन सुरक्षा में लगे कई जगह पुलिसकर्मी मूकदर्शक रहे तो कहीं पर पुल‍िसकर्म‍ियों ने भीड़ पर जमकर लाठीचार्ज भी क‍िया. इस दौरान कई जगह कोरोना केस भी सामने आए. जानें अब तक कहां म‍िले क‍ितने कोरोना पॉज‍िट‍िव -रामपुर के मतगणना में लगे 9 कर्मचारी मिले पॉजिटिव. 8 शाहबाद और 1 मिलक में मिला पॉजिटिव. पॉजिटिव कर्मचारियों की जगह लगाए गए दूसरे कर्मचारी. – हमीरपुर में दो एजेंट निकले कोरोना पॉजिटिव. एंटीजन टेस्ट के दौरान निकले पॉजिटिव. ये दोनों प्रधान प्रत्याशियों के एजेंट है. सरीला ब्लॉक के चंडौत और धौवल गांव के एजेंट है.- बलरामपुर में मतगणना ड्यूटी में लगे आठ कर्मचारी मिले कोरोना पॉज‍िटिव. सभी 8 कर्मियों को मतगणना ड्यूटी से अलग किया गया. मतगणना शुरू होने के पूर्व कोविड-19 की जांच में खुलासा हुआ. सभी आठ कर्मियों को किया गया आइसोलेट. पचपेड़वा के मतगणना स्थल पर तैनात थे सभी 8 कर्मचारी. – हाथरस के मुरसान में मतगणना में आए चार ड्यूटी कर्मी पॉजिटिव निकले. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम. बाकी कर्मचारियों में मची खलबली. कोतवाली मुरसान क्षेत्र के जीएस इंटर कालेज का मामला. – इटावा में एक मतगणना कर्मी पाया गया कोरोना पॉजीटिव. डॉ भीमराव अंबेडकर इंजीनियरिंग कॉलेज मतदान केंद्र डॉक्टरों की टीम ने चेक करने पर एक मतगणना कर्मी कोरोना पॉजीटिव पाया गया. कोरोना पॉजीटिव कर्मी को किया आइसोलेट.
– बनारस में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतगणना शुरू हो चुकी है. 2592 बूथों पर हुए चुनाव की मतगणना के लिए 8 केंद्र बनाए गए हैं, जहां दो शिफ्टों में काउंटिंग होनी है. इसके लिए 2020 कर्मचारी लगाए गए हैं. मतगणना केंद्र पर जाने के लिए प्रत्याशियों के सहकर्मियों को निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी, लेकिन वाराणसी के लहरतारा स्थित केंद्र पर जो तस्वीरें है, वो काफी डरावनी है. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. न ही इन्हें कोई रोकने वाला है और न ही कोई टोकने वाला है. केंद्र के अंदर जाने के लिए ये पहले कोविड टेस्ट करवा रहे हैं, लेकिन भीड़ की ये स्थिति देख कर ये लगता नही कि इन्हें कोरोना की कोई चिंता है.







[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here