[ad_1]

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

Lucknow News: मुख्यमंत्री भर्ती प्रक्रिया के पश्चात खुद अभ्यर्थियों से संवाद कर भर्ती प्रक्रिया की शुचिता और पारदर्शिता को परखते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने भी यूपी की भर्ती प्रक्रिया की सराहना की है. शिक्षक भर्ती याचिका की सुनवाई के दौरान यह बात कही गई थी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 9, 2020, 4:04 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज होने जा रहा है. पिछले चार सालों में 4 लाख नौकरियां (Employment) देने के रिकॉर्ड की तरफ योगी सरकार अग्रसर है. योगी आदित्यनाथ ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जिन्होंने चार सालों में सबसे ज्यादा नौकरियां और रोजगार देने का रिकॉर्ड बनाया है. बुधवार को भी सीएम योगी ने 3209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र सौंपा. साथ ही सफल अभ्यर्थियों से संवाद भी किया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भर्ती प्रक्रिया के पश्चात खुद अभ्यर्थियों से संवाद कर भर्ती प्रक्रिया की शुचिता और पारदर्शिता को परखते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने भी यूपी की भर्ती प्रक्रिया की सराहना की है. शिक्षक भर्ती याचिका की सुनवाई के दौरान यह बात कही गई थी. कोविड काल में भी यूपी में भर्ती प्रक्रिया नहीं रुकी. अब यूपी सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने वाला प्रदेश बन गया है.

इन विभागों में मिली इतनी नौकरियां
योगी सरकार में जिन विभागों में नौकरियां दी गईं उनमें, गृह एवं पुलिस 1,37,253, बेसिक शिक्षा 85,983, माध्यमिक शिक्षा 14,000, उच्च शिक्षा 4,615, तकनीकी शिक्षा 365, चिकित्सा शिक्षा 1,112, स्वस्थ्य मिशन 28,622, स्वास्थ्य परिवार कल्याण 8,556, ऊर्जा विभाग 6,446, यूपीएससी 26,103, अधीनस्थ सेवा 16,708, सहकारिता 726, नगर विकास 700 और वित्त विभाग व अन्य में 614 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया.मुख्यमंत्री ने कही ये बात
मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनपदों में तैनाती पाने वाले वाले नवचयनित नलकूप चालकों से संवाद भी किया. सीएम ने कहा कि सभी 3209 नवचयनित अभ्यर्थियों को इस बात पर गर्व करना चाहिए कि उन्हें किसी सिफारिश या जुगाड़ से यह सरकारी नौकरी नहीं मिली है. यह नौकरी आपकी अपनी मेधा, क्षमता और मेहनत से मिली है. सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौकरी का एक मात्र आधार ‘मेरिट’ ही है.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here