नई दिल्ली. इंग्लैंड के तीन गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा आर्चर आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेलेंगे. आर्चर राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ी हैं. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है और इसका इलाज कराने वह इंग्लैंड वापस लौटेंगे.  इस 25 वर्षीय के खिलाड़ी की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था जो अब बढ़ गया है. आईपीएल के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होंगे.

जोफ्रा आर्चर कोहनी के दर्द के कारण ही चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज में वापसी की और चौथे मैच में 33 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अब जोफ्रा की चोट पर नजर रखेगा और सही समय पर वापसी का कार्यक्रम तय करेगा. इसके चलते आर्चर आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान ऑयन मॉर्गन संभालेंगे जबकि जो रूट और क्रिस वोक्स जैसे बड़े नाम शामिल नहीं हैं. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 और टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी है. ऑयन मॉर्गन की टीम फिलहाल वनडे रैंकिंग में नंबर वन टीम हैं और ऐसे में भारतीय टीम को उसे हराना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:India vs England: टी20 के बाद अब आई वनडे सीरीज की बारी, जानें पूरा शेड्यूल

ICC T20 Ranking: सीरीज जीत पर भारत को मिला दो अंकों का फायदा, इंग्लैंड के और करीब पहुंचा

वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले और मार्क वुड.

वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here