जिला अस्पताला का औचक निरीक्षण करने पहुंचे राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख.

जिला अस्पताला का औचक निरीक्षण करने पहुंचे राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख.

Rampur News: रामपुर में जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि कोविड के दृष्टिगत व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सीएमओ और सीएमएस से बात की है. व्यवस्था ठीक है और उन्हें बेहतर करने की जरूरत है.

लखनऊ. पूरा देश इस समय कोरोना महामारी (COVID-19) से जूझ रहा है. उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) ज़िले में भी लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख (Baldev Singh Aulakh) ने रामपुर ज़िला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. राज्य मंत्री ने वैक्सीनेशन वार्ड, कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. इसके अलावा कोविड संक्रमण के आइसोलेटेड पेशेंट से व्यवस्थाओं के बारे में जाना. पेशंट द्वारा शिकायतें मिलने पर अस्पताल कर्मियों को फटकार लगाई और जिला अस्पताल के सीएमएस और सीएमओ को व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

ज़िला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि जिला अस्पताल आया हूं, जहां कोविड के दृष्टिगत व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सीएमओ और सीएमएस से बात की है. व्यवस्था ठीक है और उन्हें बेहतर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर को बता दिया गया है कि मरीजों को किसी तरह की दिक्कत ना हो. सरकार की प्राथमिकता है कि मरीजों को सारी फैसिलिटी मिले, चाहे ऑक्सीजन की हो, खाने-पीने की, किसी भी तरह की सुविधा सब दी जाए.

व्ववस्थाओं को और बेहतर करने की जरूरत

उन्होंने बताया कि मरीजों से मोबाइल के जरिए उनकी स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए निर्देशित किया है. किसी मरीज की स्थिति बिगड़ने पर उसे ट्रांसफर करने की व्यवस्था है. यही सारी व्यवस्थाएं मैंने देखी. व्यवस्थाओं को और बेहतर करने की आवश्यकता है. डॉक्टर्स को निर्देश दिया है कि सभी भर्ती मरीजों के मोबाइल नंबर लें. सुबह, दोपहर. शाम उनकी स्थिति को जानें. उनको दवाई और खाने के बारे में पूछें. बलदेव ओळख ने बताया कि जिला अस्पताल में 22 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं, जो बिल्कुल ठीक हैं. इसके अलावा 100 बेड की व्यवस्था है, जिला अस्पताल द्वारा ही यहां पर दवाइयां प्रोवाइड कराई जा रही है.ऑक्सीजन गैस की जिला अस्पताल में नहीं कोई कमी

राज्य मंत्री ने कहा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कोई कमी नहीं है. अगर कोई भी कमी आपको दिखती है तो हमें सूचित करें. प्रशासन को सूचित करें. बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए अस्पताल में पर्याप्त परीक्षण की व्यवस्था है इसके बाद उन्हें यहां पर रखा जा सकता है. वहीं जिला अस्पताल में सैनिटाइजर की व्यवस्था को लेकर राज्यमंत्री बलदेव सिंह ने कहा सैनिटाइजर की व्यवस्था है जल्द ही जिला अस्पताल में सैनिटाइजर मशीन भी लगाई जाएगी.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here