अयोध्या। मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर सियासी गलियारों में ही नहीं बल्कि अयोध्या के चौक-चौराहों पर भी हलचलें तेज हो गई हैं। नाका चुंगी चौराहे पर रातों-रात लगे राज ठाकरे के आगमन की होर्डिंग ने एक बार फिर से खलबली मचा दी है। होर्डिंग में मनसे प्रमुख के अलावा महाराष्ट्र के पांच निवेदकों की तस्वीरें हैं, जो कि अयोध्या भूमि पर राज ठाकरे के प्रथम आगमन पर स्वागत कर रहे हैं।

  यह होर्डिंग कैसरगंज सांसद बृजभूषण के होर्डिंग के बगल ही लगा दी गई है। अब यह समझ से परे है कि मनसे की होर्डिंग में अयोध्या से कोई भी स्वागताकांक्षी नहीं तो उनकी होर्डिंगें लगवा कौन रहा है। वहीं इस पूरे मामले में अयोध्या के राजनेता व संत दो धड़ों में बंटते नजर आ रहे हैं।
    नाका पर लगे होर्डिंग में न तो किसी का फोन नंबर है और न ही होर्डिंग बनाने वाले प्रिंटिंग प्रेस का नाम। ऐसे में सबके मन में एक ही सवाल कौंध रहा है कि आखिर इन होर्डिंगों को कौन और कब लगवा रहा है। महाराष्ट्र के नेता व मनसे प्रमुख राज ठाकरे की अयोध्या में 5 जून को यात्रा प्रस्तावित है। कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह ने कह दिया है कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग लेंगे तब तक उन्हें अयोध्या में घुसने नहीं दिया जाएगा।
  बृजभूषण को इसके लिए अयोध्या के संतों का भी साथ मिल चुका है, लेकिन सांसद लल्लू सिंह व विनय कटियार ने राज ठाकरे को समर्थन देकर बृजभूषण को अकेला कर दिया है। खबर आ रही है कि अयोध्या के बड़ा भक्त माल मंदिर के महंत अवधेश दास ने राज ठाकरे का खुलकर समर्थन किया है।
  कहा की जब राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मुलायम और कोरोना काल में यूपी और बिहार के लोगों को दिल्ली से बाहर करने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल का स्वागत किया गया तो फिर राज ठाकरे का क्यों विरोध किया जा रहा है। वहीं अखिल भारत हिन्दू महासभा ने भी राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का विरोध कर रहे तत्वों की कड़ी आलोचना करते हुए उनके विरोध को राजनीति से प्रेरित बताया।
   हिन्दू महासभा अयोध्या जिला अध्यक्ष एडवोकेट राकेश दत्त मिश्र ने कहा कि अयोध्या जनपद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने केंद्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देश पर राज ठाकरे का अयोध्या आगमन पर भव्य अभिनन्दन की तैयारियों में जुट गए हैं।

▪️ब्रजभूषण ने जारी की होटल व धर्मशालाओं की सूची

कैसरगंज सांसद ब्रजभूषण सिंह ने अयोध्या में 5 जून को 5 लाख उत्तर भारतीयों को जुटने का आह्वान किया है। इसके लिए उन्होंने अयोध्या पहुंचने वाले लोगों को होटलों व धर्मशालाओं में रुकने पर 50 प्रतिशत छूट दिलाने की घोषणा की थी। अब सांसद ने छूट देने वाले उन 50 से अधिक प्रमुख होटल व धर्मशालाओं की सूची भी जारी कर दी है, जिसमें होटल कृष्णा पैलेस, शाने अवध, तिरुपति व बिड़ला धर्मशाला समेत कई स्थल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here