राफेल नडाल ने बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई (PIC: AP)

राफेल नडाल ने बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई (PIC: AP)

राफेल नडाल ने अपने 111वीं रैंकिंग के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन सेट में जीत दर्ज करके बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई जबकि फैबियो फोगनिनी को कथित तौर पर अपशब्दों का उपयोग करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया.

बार्सिलोना. राफेल नडाल ने अपने 111वीं रैंकिंग के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन सेट में जीत दर्ज करके बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई जबकि फैबियो फोगनिनी को कथित तौर पर अपशब्दों का उपयोग करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया. फोगनिनी तब स्पेन के क्वालीफायर जापता मिरालेस के खिलाफ 6-0, 4-4 से पीछे चल रहे थे जब लाइन जज ने चेयर अंपायर को बताया कि इटली के नौवीं वरीयता खिलाड़ी ने अपशब्दों का उपयोग किया है. फोगनिनी ने इसका खंडन किया और जब उन्हें अयोग्य घोषित किया गया तो वह काफी निराश थे. उन्होंने गुस्से में अपना रैकेट भी तोड़ दिया था.

राफेल नडाल ने धीमी शुरुआत से उबरकर इस क्लेकोर्ट टूर्नामेंट के पहले दौर में बेलारूस के इलिया इवास्का को 3-6, 6-2, 6-4 से हराया. स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले दो गेम गंवा दिये थे और तीसरे गेम में अपनी सर्विस बचाये रखने के लिए भी उन्हें संघर्ष करना पड़ा था. पहला सेट गंवाने के बाद उन्होंने अच्छी वापसी की तथा दूसरे सेट को आसानी से जीतकर तीसरे सेट के शुरू में ही ब्रेक प्वॉइंट हासिल किया.

दो बार बार्सिलोना चैंपियन नडाल अगले दौर में जापान के केई निशिकोरी से भिड़ेंगे, जिन्होंने चिली के​ क्रिस्टियन गारिन को 7-6 (5), 4-6, 6-1 से हराया. नडाल को पिछले सप्ताह मोंटेकार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रूबलेव से हार का सामना करना पड़ा था. रूबलेव ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी और बार्सिलोना में फेडरिको गाइयो को 6-4, 6-3 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई.

मोंटेकार्लो फाइनल में रूबलेव को हराने वाले दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटिसिपास ने स्पेन के जौम मुनार पर 6-0, 6-2 से आसान जीत दर्ज की. छठी वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा ने ऑस्ट्रेलिया के जोर्डन थाम्पसन को 6-4, 6-0 से जबकि कनाडा के फेलिक्स आगुर अलियासीमे ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को 4-6, 6-3, 6-0 से हराया. डिएगो श्वार्टजमैन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को 3-6, 7-5, 6-1 से पराजित किया.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here