नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका रवाना हो चुकी है. दौरे पर (India vs Sri Lanka) टीम को तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होना है. ऐसे में यहां प्रदर्शन कर खिलाड़ी सेलेक्टर को आकर्षित करना चाहेंगे. सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड में होने के कारण कई युवाओं को टीम में जगह मिली है. लेकिन कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के एक बयान ने कई खिलाड़ियों की चिंता बढ़ा दी है.

श्रीलंका रवाना होने से पहले राहुल द्रविड़ ने कहा था कि इस छोटी सी सीरीज में सभी खिलाड़ियों काे मौका देना संभव नहीं है. अब ऐसे में बात आती है कि टी20 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है और किन्हें इंतजार करना होगा. कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने मौजूदा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. ऐसे में बतौर ओपनर इन्हें मौका दिया जाना लगभग तय है.

पडिक्कल और ऋतुराज का क्या होगा

यदि पृथ्वी शॉ ओपनिंग करते हैं तो देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ कैसे खेलेंगे. दोनों युवा खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीम से ओपनिंग करते हैं. नीतीश राणा भी ओपनिंग करते रहे हैं. तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और मनीष पांड़े में भिड़ंत होगी. सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए और इंग्लैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में वे तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं.

चेतन सकारिया को भी मौका मिलना मुश्किल

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने मौजूदा आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन दीपक चाहर, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार के रहते उनका टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल है. इसके अलावा कृष्णप्पा गौतम को भी बाहर बैठना पड़ सकता है. टीम में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पंड्या हैं. वे अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. ऐसे में अगर वे खेले तो कुलदीप का उतरना लगभग मुश्किल हो जाएगा.

चहल और राहुल चाहर में कांटे की लड़ाई

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया था. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. इसके बाद अंतिम दो मैच में राहुल चाहर काे मौका मिला. उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. ऐसे में दोनों के बीच अच्छी लड़ाई देखने को मिलेगी. हार्दिक पंड्या टी20 स्पेशलिस्ट हैं. उनका खेलना तय है. टी20 फॉर्मेट में संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. वरुण चक्रवर्ती को भी उतारा जा सकता है.

श्रीलंक दौरे के लिए टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

T20 World Cup: यूएई बना भारत और पाकिस्तान का भरोसेमंद वेन्यू, लेकिन आईसीसी का नहीं!

भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 13 जुलाई- कोलंबो- 2:30 PM भारतीय समयानुसार

दूसरा वनडे- 16 जुलाई- कोलंबो- 2:30 PM भारतीय समयानुसार

तीसरा वनडे- 18 जुलाई- कोलंबो- 2:30 PM भारतीय समयानुसार

टी20 सीरीज

पहला टी20- 21 जुलाई- कोलंबो- 7:00 PM भारतीय समयानुसार

दूसरा टी20- 23 जुलाई- कोलंबो- 7:00 PM भारतीय समयानुसार

तीसरा टी20- 25 जुलाई- कोलंबो- 7:00 PM भारतीय समयानुसार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here