CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग उठ रही है

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग उठ रही है

CBSE Board Exam 2021 Latest News, CBSE Board Exam 2021, Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षाओं को कैंसिल करने की लगातार मांग उठ रही है. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने को लेकर प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने भी मांग की है.

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग चल रही है. पहले जहां एक ओर स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग कर रहे थे और इसको लेकर ट्विटर पर #cancelboardexams2021 अभियान चला रहे थे. वहीं अब उनकी इन मांगों के समर्थन में कई नेता भी उतर आए हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है. इसके अलावा महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख बाल ठाकरे, तमिलनाडु में पीएमके के संस्थापक एस रामदास, बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद, रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और बिना परीक्षा के स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग की है.

रवीना टंडन ने भी की मांग

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के बाद अब अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल करने की मांग की है रवीना टंडन ने देश में बढ़ते कोरोना केसेज के मददेनजर बोर्ड परीक्षाएं न कराने की वकालत की है उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि ये समय तनावपूर्ण है और बच्चों का इस समय में परीक्षा देना जोखिम भरा हो सकता है. रवीना टंडन ने लिखा, ‘अपने बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी छात्रो के लिए ये वक्त बहुत ही तनावपूर्ण है और इस समय बच्चे लॉकडाउन मोड में हैं बच्चे परीक्षा देने के लिए बाहर निकलते हैं तो वो अपने घर में मौजूद वरिष्ठ नागरिक और स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से जूझ रहे परिवार के सदस्यों को जोखिम में डाल देंगे।’

अभिनेता सोनू सूद ने भी की है मांगसीबीएसई बोर्ड समेत राज्य बोर्ड्स की परीक्षाओं को भी रद्द करने की मांगें उठ रही हैं.छात्रों द्वारा इसके लिए ट्विटर पर ट्रेंड चलाने के बाद महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख बाल ठाकरे, तमिलनाडु में पीएमके के संस्थापक एस रामदास के अलावा बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है.सोनू सूद ने बिना परीक्षाओं के ही छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का आग्रह किया है.
सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर हो पुनर्विचार
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं कराने पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के इस भीषण दौर में सीबीएसई परीक्षाएं कराने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि देशभर में बढ़ते कोरोना (COVID-19) संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई परीक्षाएं 4 मई से कराने के फैसले पर एक बार विचार करना चाहिए. इस संबंध में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की इस भीषण सेकंड वेव को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर फिर से विचार किया जाना चाहिए. इस पर कोई भी फैसला लेने से पहले सभी पक्षों से सलाह लेनी चाहिए.
प्रियंका गांधी ने भी की है मांग
छात्रों के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है. इससे पहले वह ट्वीट करके मांग कर चुकी हैं. शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि परीक्षा केंद्रों पर भीड़भाड़ होने से छात्रों की सुरक्षा सुनश्चित करना असंभव होगा. प्रियंका ने अपने पत्र में पूछा है कि किस आधार पर सरकार परीक्षा देने को मजबूर कर रही है उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार स्कूलों, छात्रों और उनके माता-पिता के साथ वार्ता करेगी, ताकि उनके शैक्षणिक दायित्वों को पूरा करने के प्रति उनके लिए एक सुरक्षित रास्ता निकल सके’’ गांधी ने कहा, ‘‘राजनीतिक दलों के नेता के तौर पर बच्चों की सुरक्षा और उनका मार्गदर्शन करना हमारी जिम्मेदारी है’’
ये भी पढ़ें
School Closed: इस राज्य में भी सभी कॉलेज बंद, जानें देश में कहां-कहां हुए बंद
Board exams 2021: इस राज्य में रद्द हो सकती हैं 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं




सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here