नई दिल्लीः गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) का कहना है कि रिएलिटी शोज (Sonu Nigam reality shows) के जजों को कंटेस्टेंट की खुलकर तारीफ करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह सिर्फ गायकों को गुमराह करेगा. ‘सा रे गा मा’ और ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol) जैसे शोज में जज रह चुके सोनू ने कहा कि अगर जजों से कंटेस्टेंट को हमेशा तारीफ मिलेगी तो वे अपने टैलेंट का सम्मान करना बंद कर देंगे.

ईटी टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सोनू कहते हैं, ‘हम यहां जज के तौर पर कंटेस्टेंट्स को कुछ सिखाने के लिए बैठे हैं. हमें कंटेस्टेंट्स को ईमानदारी के साथ फीडबैक देने चाहिए. हमेशा उनकी तारीफ करने से कोई फायदा नहीं होगा. हमेश वाह वाह करोगे तो कैसे चलेगा? हम यहां बच्चों को बिगाड़ने के लिए नहीं आए हैं. अगर हम उनकी इसी तरह तारीफ करते रहेंगे, तो कंटेस्टेंट भी नहीं समझ पाएंगे कि उन्होंने कब अच्छा गाया और कब नहीं.’

सिंगर आखिरी बार अमित कुमार का बचाव करने के लिए सामने आए थे. बता दें कि अमित कुमार ‘इंडियन आइडल 12’ के एक विशेष एपिसोड में बतौर गेस्ट शामिल हुए थे, जो उनके पिता और महान सिंगर किशोर कुमार पर आधारित था. अमित ने तब ईटी टाइम्स को बताया था कि उन्हें शो का आनंद नहीं आया था, फिर भी उन्हें कंटेस्टेंट की तारीफ करनी पड़ी थी, क्योंकि उनसे ऐसा करने के लिए कहा गया था.

तब ‘इंडियन आइडल 12’ के होस्ट आदित्य नारायण और मनोज मुंतशिर शो के पक्ष में कमेंट करते नजर आए थे. यह तब शुरू हुआ था, जब सोनू निगम ने एक इंस्टाग्राम वीडियो जारी कर शो के निर्माताओं से इस विवाद को खत्म करने और अमित कुमार की चुप्पी का अनुचित लाभ उठाने से रोकने का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल जल्द करेंगे शादी? सलमान खान के स्टाइलिस्ट एशले रेबेलो ने किया इशारा

सोनू ने कहा था, ‘किशोर कुमार के गानों के साथ कोई न्याय नहीं कर सकता. उनके बेटे अमित कुमार एक महान व्यक्ति हैं और उन्होंने इस इंडस्ट्री को हमसे कहीं ज्यादा देखा है. वे बहुत ही शांत और प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं. वे कुछ नहीं कह रहे हैं और आप इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं. मैं इंडियन आइडल टीम से इस विवाद को खत्म करने के लिए कहना चाहता हूं. इसमें अमित जी और इंडियन आइडल का भी कोई दोष नहीं है.’ बता दें कि सोनू ने कभी रिएलिटी शोज में कंटेस्टेंट की दुख भरी कहानियां दिखाने की भी आलोचना की थी. साथ में इसे एक मार्केटिंग टूल कहा था, जो शो को फायदा पहुंचाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here