बिल गेट्स और मेलिंडा हुए अलग

बिल गेट्स और मेलिंडा हुए अलग

Bill Gates Divorce: इतना ही नहीं बिल गेट्स का मेलिंडा से शादी से पहले एन विनब्लेड (Ann Winblad) नाम की महिला के साथ भी अफेयर था. इन दोनों ने कुछ सालों तक डेट किया लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया.

नई दिल्ली. इन दिनों मीडिया में हर तरफ माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) की तलाक की चर्चा है. पिछले हफ्ते इन दोनों ने शादी के करीब 27 सालों के बाद अलग होने का फैसला लिया था. आखिर इन दोनों के बीच क्या हुआ इसको लेकर हर तरफ चर्चा चल रही है. वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस तलाक एक बड़ी वजह यौन उत्पीड़न के जुर्म में दोषी करार दिए जा चुके जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति से बिल गेट्स के रिश्ते थे. वॉल स्ट्रीट जनरल ने कुछ दस्तावेज़ के साथ दावा किया है कि बिल गेट्स और एपस्टीन के रिश्ते 8 साल पुराने है. इन दोनों की पहली बार मुलाकात 2013 में हुई थी. न्यूयॉर्क टाइम्स ने 2019 के अक्टूबर में दावा किया था कि गेट्स और एपस्टीन की मुलाकात कई बार हो चुकी है. इतना ही नहीं अखबार ने ये भी दावा किया था कि एपस्टीन गेट्स के न्यूयॉर्क वाले घर पर भी रुके थे.

इतना ही नहीं बिल गेट्स का मेलिंडा से शादी से पहले एन विनब्लेड (Ann Winblad) नाम की महिला के साथ भी अफेयर था. इन दोनों ने कुछ सालों तक डेट किया, लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया. एन से अलग होने के बाद बिल गेट्स ने मेलिंडा से शादी की थी. हालांकि, एन और बिल इसके बाद भी एक-दूसरे को भूल नहीं पाए थे. टाइम मैगज़ीन में 1997 में छपे आर्टिकल के मुताबिक, बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच एक करार हुआ था, जिसमें साफ था कि साल में एक बार बिल एन के साथ छुट्टी पर जा सकेंगे. इससे मेलिंडा को कोई प्रॉब्लम नहीं होनी चाहिए.ये भी पढ़ें:- असम के CM बने हिमंत बिस्व सरमा, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में ली शपथ मेलिंडा से शादी के बाद भी बिल गेट्स हर साल एन के साथ छुट्टियों पर जाते थे. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दोनों एक महंगे बीच हाउस में जाते थे. इसके तीन दिन-रात का किराया दो लाख है. यहां टूरिस्ट्स की भीड़ लगी रहती है. लेकिन बिल एडवांस बुकिंग करके रखते थे. इस बीच हाउस में सारी सुविधाएं मौजूद है. एन के साथ बिल का ब्रेकअप 1987 में हो गया था लेकिन दोनों एक-दूसरे को भूल नहीं पा रहे थे.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here