IND VS ENG, 3rd T20I: रोहित शर्मा खेलेंगे तीसरा टी20?. (साभार- रोहित शर्मा ट्विटर)

IND VS ENG, 3rd T20I: रोहित शर्मा खेलेंगे तीसरा टी20?. (साभार- रोहित शर्मा ट्विटर)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेले, उनकी जगह टीम इंडिया दूसरे खिलाड़ियों को मौका दे रही है.

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज बेहद ही रोमांचक मोड़ ले रही है. पहला मैच मेहमान इंग्लैंड ने जीता और दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने विजय हासिल की. इन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया की ओर से खास बात ये रही कि उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों मुकाबलों में नहीं खेले. रोहित शर्मा को टीम इंडिया मैनेजमेंट ने आराम दिया. उनकी जगह एक मुकाबले में शिखर धवन और दूसरे मैच में इशान किशन को बतौर ओपनर मौका दिया गया. अब सवाल ये है कि क्या रोहित शर्मा तीसरा टी20 मैच खेलेंगे? अगर खेलेंगे तो किसकी जगह?

पहले टी20 मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली ने जानकारी दी थी कि रोहित शर्मा कुछ मैचों में आराम करेंगे. अब रोहित शर्मा 2 मैचों से बेंच पर बैठे हैं और अब उन्हें तीसरे टी20 मैच में शायद मौका दिया जा सकता है. हालांकि अगर अब रोहित शर्मा को मौका दिया गया तो टीम इंडिया को ‘नुकसान’ हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कैसे?

रोहित शर्मा को मौका देना मतलब दूसरे खिलाड़ियों से नाइंसाफी?
रोहित शर्मा को अगर तीसरे टी20 मैचों में मौका दिया जाता है तो वो केएल राहुल या इशान किशन में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है. केएल राहुल पिछले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं. अगर केएल राहुल को तीसरे टी20 में बाहर रखा गया तो ये उनके साथ नाइंसाफी होगी. क्योंकि दाएं हाथ का ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में जमकर रन बना रहा था. आईपीएल 2020 में भी राहुल ने ऑरेंज कैप अपने नाम की लेकिन इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. अब इंग्लैंड टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में वो थोड़ी दिक्कत में दिख रहे हैं. अब अगर उन्हें ड्रॉप किया जाता है तो ये उनके साथ तो नाइंसाफी होगी.दूसरी ओर अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक ठोकने वाले इशान किशन को भी अब प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना थोड़ा गलत होगा. इशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी टी20 में महज 28 गेंदों में पचासा लगाया था. दूसरे टी20 में मैन ऑफ द मैच बने इशान किशन को ज्यादा से ज्यादा मैच में मौका देना जरूरी है. रोहित शर्मा उनकी जगह आए तो ये इस युवा खिलाड़ी के लिए गलत साबित हो सकता है.

Jasprit Bumrah Marriage: जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन से की शादी, कहा-नई यात्रा शुरू

रोहित शर्मा लेंगे विराट कोहली की जगह?
रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में सिर्फ विराट कोहली की जगह लेते दिखाई दे रहे हैं. अगर विराट कोहली आराम करने का फैसला करते हैं तो रोहित शर्मा कप्तानी कर सकते हैं और वो तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा ने कप्तानी की है. अब देखना ये है कि तीसरे टी20 में टीम इंडिया मैनेजमेंट क्या फैसला लेता है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here