1.9 C
New York
Thursday, February 2, 2023

Buy now

spot_img

शासन की महत्वपूर्ण योजना आयुष्मान कार्ड में लापरवाही पर सम्बंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही होगी- डीपीआरओ

55 लोगों की 17 टीमों द्वारा लंभुआ विकास खंड के 80 ग्रामों सभाओं का औचक निरीक्षण।

आठ ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक अनुपस्थित होने पर वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित।

4 ग्राम सभा में कम्प्यूटर नहीं पाए जाने पर प्रधानों के सभी कार्यों की जांच और बर्खास्तगी की नोटिस और पंचायत सचिवों के वेतन अग्रिम आदेश तक रोक।

ग्राम पंचायत जमखुरी की पंचायत सहायक पूजा दुबे को प्रशस्ति पत्र।

सुल्तानपुर, डीपीआरओ आर के भारती ने शासन के निर्देश पर गरीबों के हित मे संचालित योजना आयुष्मान भारत के संबंध में लंभुआ विकास खण्ड के 80 ग्राम सभाओं का 55 सदस्यों की गठित 17 टीमों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। डीपीआरओ के औचक छापे के दौरान ग्राम पंचायत मुरली, सबसुखपुर , शाहगढ़ और बेलाही में पंचायत सचिवालय में घोर लापरवाही पाई गई जहाँ कम्प्यूटर ही नहीं लगा पाया गया। इन ग्राम सभाओं के ग्राम प्रधानों को बर्खास्तगी की नोटिस और इनके द्वारा कराए गए कार्यों की जांच की संस्तुति की और पंचायत पंचायत सचिवों के वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत जमखुरी की पंचायत सहायक पूजा दुबे ने 45 गोल्डन आयुष्मान कार्ड बनाये जाने और कार्यो को अच्छे ढंग से सम्पादित किये जाने पर डीपीआरओ ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
डीपीआरओ ने विकास खंड लंभुआ के अहिरौली, हड़हा , रघुनाथपुर, शाहगढ़ , गोपालरायपुर , हाटा , राजाउमरी और कायामुद्दीनपुर ग्राम सभा मे पंचायत सहायक अनुपस्थित पाए जाने पर अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने के आदेश दिए।।

डीपीआरओ आर के भारती ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के योजनान्तर्गत जनपद की सभी ग्राम पंचायतों के पंचायत भवनों पर सभी अन्त्योदय राशन कार्ड धारक, पात्र उज्जवला लाभार्थी एवं पात्र श्रमिक लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड तक विशेष अभियान चलाकर बनाये जाने के निर्देश दिए गए हैं।

डीपीआरओ आर के भारती ने कहा कि इस योजना में लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि लाभार्थी ग्राम सभा के पंचायत भवन पर जाकर अपना आयुष्मान कार्ड आवश्यक रूप से बनवाएं और अपने भविष्य को सुरक्षित बनाते हुए किसी भी अवांछित बीमारी अथवा दुर्घटना के समय 5 लाख रूपये तक का इलाज/ऑपरेशन आदि की सुविधा का निःशुल्क लाभ लें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles