प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

चीन के शिंजियांग क्षेत्र में एक कोयला खदान में अचानक बाढ़ (Flood) आई जब 29 खनिक कोयला खदान (Coal Mine) में काम कर रहे थे.

बीजिंग. चीन के शिंजियांग क्षेत्र में एक कोयला खदान में अचानक आई बाढ़ (Flood) के कारण लगभग 1.2 किलोमीटर की गहराई में 21 खनिक फंस गये हैं. सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने रविवार को यह जानकारी दी. स्वायत्त क्षेत्र के उत्तर में चांगी प्रांत स्थित भूमिगत खदान में शनिवार देर रात उस समय अचानक बाढ़ आई जब 29 खनिक कोयला खदान (Coal Mine) में काम कर रहे थे. इनमें से आठ खनिक किसी तरह बाहर निकलने में सफल रहे जबकि 21 अन्य भूमिगत खदान में फंसे रह गये.

स्थानीय आपात सेवाओं के हवाले से बताया गया कि बचाव का काम जारी है. अभी ड्रेनेज उपकरणों के तीन सेटों के जरिये शॉफ्ट से पानी निकालने का काम किया जा रहा है. फंसे हुए खनिकों से संपर्क करने के भी प्रयास किये जा रहे हैं. बता दें कि चीनी में कोयला खदानों को श्रमिकों के लिए विश्व में सबसे असुरक्षित माना जाता है. बाढ़, बम धमाके, गैस लीक में बड़ी संख्या में श्रमिकों की मौत हो जाती है. चीन में सुरक्षा के अभाव के कारण इस तरह की घटनाएं आए दिन होती हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में मां ने किया अपने तीन मासूम बच्चों का मर्डर, अरेस्ट

खनिकों को जल्द बचा लिया जाएगाइससे पहले खदानों में विस्फोट और गैस लीक की भी कई घटनाएं देखने को मिली हैं. एक अन्य स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में हुतुबी काउंटी की इस घटना को लेकर बताया गया है कि फंसे हुए खनिकों के बारे में पता लगा लिया गया है और अब इन्हें जल्द ही बचा लिया जाएगा. जबकि कुछ खनिक ऐसे भी हैं, जिनकी लोकेशन ठीक से पता नहीं चल पा रही है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here