भारतीय टेनिस के सबसे कामयाब खिलाड़ी औऱ रोल मॉडल लिएंडर पेस आज यानि कि 17 जून को 47 साल के हो गए हैं. पेस भारतीय टेनिस को बदल देने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी उपलब्धियों के दम पर युवाओं को प्रेरित कर चुके हैं.

भारतीय टेनिस के सबसे कामयाब खिलाड़ी औऱ रोल मॉडल लिएंडर पेस आज यानि कि 17 जून को 47 साल के हो गए हैं. पेस भारतीय टेनिस को बदल देने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी उपलब्धियों के दम पर युवाओं को प्रेरित कर चुके हैं.

लिएंडर पेस (leander paes) ने पिछले साल कहा था कि 2020 का सत्र उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी सत्र होगा

नई दिल्ली. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (leander paes) ने कहा कि वह अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर को अलविदा कहने का फैसला खेल के दोबारा शुरू होने के बाद करेंगे, लेकिन उन्होंने इसके लिए प्रशंसकों से राय भी मांगी कि उन्हें 2021 में खेलना जारी रखना चाहिए या नहीं. अपने शानदार करियर में 18  ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीतने वाले पेस ने ट्विटर पर लाइव वीडियो सत्र में एक सवाल के जवाब में कहा कि वह चाहते है कि प्रशंसक उन्हें बताए कि उन्हें 2021 में खेलना जारी रखना चाहिए.

पेस ने पिछले साल कहा था कि 2020 का सत्र उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी सत्र होगा, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण ओलिंपिक सहित सभी बड़े टूर्नामेंटों को स्थगित या रद्द कर दिया गया. ऐसे में 46 साल के इस खिलाड़ी के आगे के करियर पर सवाल उठने लगे हैं. पेस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरे लिए आगे का फैसला करना रोचक होगा, क्योंकि ओलिंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है. गैंडस्लैम के कैलेंडर में बदलाव हुआ है. फ्रेंच ओपन अक्टूबर में होगा. यूएस ओपन न्यूयॉर्क से बाहर खेला जाएगा. विंबलडन रद्द हो गया है.

क्‍या 2021 में खेलना चाहिए
उन्होंने कहा कि मैं आप से पूछना चहूंगा कि क्या मुझे 2021 में खेलना चाहिए. इस खेल को लेकर मेरे जूनून के अलावा मेरे खेलने का क्या कारण होना चाहिए. मुझे इसके लिए प्रेरणा की जरूरत है और इस प्रेरणा के कारण ही मैं हर दिन तीन से चार घंटे का अभ्यास कर रहा हूं और जिम में पसीना बहा रहा हूं. देश के महानतम खिलाड़ियों में एक पेस ने कहा कि अगर आप (प्रशंसक) मुझे इसका जवाब दे सके कि मुझे खेल क्यों जारी रखना चाहिए तो हो सकता है कि आपके किसी जवाब से मुझे प्रेरणा मिले और फैसला ले सकूं. डेविस कप में 43 जीत का रिकॉर्ड रखने वाले पेस ने कहा कि जब खेल फिर से शुरू होगा तो उस समय मेरी टीम इस बात का आकलन करेगी कि आगे क्या करना है.पेस ने कहा कि लॉकडाउन के कारण उन्हें तीस साल के लंबे करियर मे पहली बार आराम का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि लगातार 30 साल तक दुनिया भर में टेनिस खेलने के बाद थोड़ा आराम मिलना मेरे लिए अच्छा है. संन्यास से पहले विभिन्न पहलुओं और मौकों पर काम करने का समय मिल रहा है.

टेनिस से दूर रहकर बेटे इजहान के साथ यूं समय बिता रही हैं सानिया,शेयर की तस्वीर

ब्राजील और अर्जेंटीना की कड़ी प्रतिद्वंदिता जो मैदान पर ले लेती है हिंसक रूप









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here