डिजिटल डेस्क,मुंबई। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। आम लोगों के अलावा सेलिब्रिटी भी इससे अछूते नहीं है। कई सितारों ने कोविड की वजह से अपनी जान गवा दी। अब बॉलीवुड के फेमस सिंगर अरिजीत सिंह की मां का भी निधन हो गया है। कुछ समय पहले वो कोरोना संक्रमित हुई थी, जिसके बाद कोलकाता के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन 20 मई को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांसे ली और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

कैसे हुई मौत

अरिजीत सिंह की मां अदिति सिंह का निधन हो गया है। अदिति कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमित हुई थी और करीब 14 दिन से गंभीर हालत में कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थीं।कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार सुबह करीब 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। हालांकि, बंगाली एक्ट्रेस स्वस्तिका मुखर्जी ने 6 मई को सोशल मीडिया पर अदिति सिंह के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी थी और उनके लिए ब्लड डोनेट करने की अपील भी की थी। ताकि वो जल्दी स्वस्थ्य हो सके। स्वास्तिका मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अरिजीत सिंह की मां के लिए मदद की अपील की थी। स्वास्तिका ने लिखा था कि, “ए निगेटिव ब्लड डोनर की जरूरत है, अरिजीत सिंह की मां अर्मी डकूरिया के एक अस्पताल में भर्ती हैं। आज ही इसकी जरूरत है। स्वाति को कॉन्टैक्ट करें जो भी वेरिफाइड मेल डोनर्स हैं।” साथ ही कैप्शन में ‘अर्जेंट एसओएस’ भी लिखा है।  

बाद में अरिजीत सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि, इस वक्त जो लोग मेरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं उनसे मेरा निवेदन है कि प्लीज चीजों को ज्यादा ना करें वो भी सिर्फ  इसलिए क्योंकि आपने अरिजीत सिंह नाम देख लिया। जब तक हम हर इंसान की इज्जत नहीं करना सीखेंगे, तब तक हम इस आपदा से नहीं निकल पाएंगे। मैं उन लोगों का आभारी हूं जो मुझ तक पहुंचे और मदद की लेकिन प्लीज याद रखें कि हम सभी इंसान हैं और इस वक्त हर इंसान हमारी प्राथमिकता है।

अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 में मुर्शीदाबाद, पश्चिम बंगाल में हुआ था। अरिजीत के पिता पंजाबी और उनकी मां बंगाली थी। अरिजीत की मां का अब निधन हो चुका है। सिंगर ने राजा बिजय सिंह हाईस्कूल और श्रीपत सिंह कॉलेज से पढ़ाई की। अरिजीत ने अपने करियर की शुरुआत तबला बजाने से की। उन्होंने पहली बार टीवी शो ‘फेम गुरुकुल’में हिस्सा लिया। शो में संजय लीला भंसाली ने अरिजीत को फिल्म ‘सावरिया’ में गाने का मौका दिया। अरिजीत ने बॉलिवुड में म्यूजिकल डेब्यू 2011 में मर्डर 2 से की लेकिन अरिजीत को पहचान मिली फिल्म ‘आशिकी 2’ के गानों से। उनके गाने ‘तुम ही हो’ ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे। सिंगर ने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से 2014 में दूसरी शादी की। अरिजीत ने पहली शादी एक रियलिटी शो में उनकी को-कंटेस्टेंट के साथ की थी। वे फिल्मी के साथ-साथ सूफी, , वेस्टर्न क्लासिकल, रबीन्द्र संगीत, पॉप, ईडीएम, गजल और इंडियन क्लासिकल जोनर्स भी पेश करने में भी माहिर हैं।

अरिजीत की तमाम सफलताओं में से एक ये भी हैं कि, ​​​​​​दिसंबर 2019 में फोर्ब्स की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अरिजीत को 26वां स्थान मिला था। दरअसल, अरिजीत की प्रॉपर्टी 71.95 करोड़ की बताई गई थी। 2019 में सिंगर ने 18 फिल्मों में काम किया था, जिनमें वरुण धवन-आलिया भट्ट स्टारर ‘कलंक’, शाहिद कपूर-कियारा आडवाणी स्टारर ‘कबीर सिंह’, सुशांत सिंह राजपूत-श्रद्धा कपूर स्टारर ‘छिछोरे’ और आयुष्मान खुराना-तब्बू स्टारर ‘अंधाधुन’ जैसी कई बड़ी फ़िल्में शामिल हैं। इसमें कोई शक नहीं की हिंदी सिनेमा में गाना गाने के अलावा अरिजीत की कमाई का बड़ा हिस्सा दुनियाभर में होने वाले उनके कॉन्सर्ट्स से आता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here