-5.2 C
New York
Sunday, February 5, 2023

Buy now

spot_img

सुलतानपुर के नए सूरमा, जिन्होने मचाई हलचल……..

• सर्वाधिक चर्चा में पंजाबी कालोनी – विवेकनगर

यूं तो पालिका चुनाव की अभी तिथियां घोषित हुईं हैं और न ही अधिसूचना। फिर भी सभासदी के नए ‘सूरमाओं’ ने इलाकाई दिग्गजों की नींद उड़ा दी है। सर्वाधिक चर्चा में हैं विवेकनगर व पंजाबी कालोनी वार्ड। इन दोनों इलाकों से क्रमशः संजय कप्तान-आतमजीत सिंह टीटू सिटिंग सभासद हैं और करीब ढाई दशकों से पालिका की ही सियासत में पूरी तरह रचे बसे हैं। इनके रसूख और प्रभाव को सीधा सपाट इनकार नहीं किया जा सकता। ..लेकिन इस बार नए सूरमाओं से ‘जड़ेर’ क्षत्रपों को कड़ी चुनौती के संकेत मिलने लगे हैं।


भतीजे की सक्रियता से हिल रही चाचा की कुर्सी

पंजाबी कालोनी वार्ड में युवा, शिष्ट और सौम्य छवि के सतनाम सिंह बग्गा के निरंतर जनसंवाद ने बहुतों की नींद उड़ा दी है। नगर के प्रतिष्ठित सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाले बग्गा नामी गिरामी ट्रांसपोर्ट कारोबारी रहे स्व. सरदार ज्ञान सिंह के पौत्र हैं। वे संघ व उसके फ्रंटल संगठनों में काफी वक़्त से सक्रिय हैं। रोचक तथ्य है कि वे रिश्ते में सिटिंग सभासद टीटू के भतीजे भी हैं और सौम्य इतने कि जनसंपर्क के दौरान राह चलते भी ‘चाचा’ (टीटू) के दिख जाने पर चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लेना नहीं भूल रहे हैं। जनसमस्याओं को निपटाने में वे अभी से पर्याप्त समय देने में लग गए हैं। ऐसे में देखना है कि इस सियासी शतरंजी बिसात में चाचा की साख बचती है या फिर भतीजा नई बयार लेकर आएगा ?

विवेकनगर में ‘हैवीवेट’ की आमद !


शहर के बड़े हिंदू बहुल मुहल्लों में से एक है विवेकनगर। यहां से इस बार हमेशा सामाजिक सेवा में सक्रिय रहने वाले वजनदार कद काठी के अमित पांडेय नए सूरमा के रूप में सक्रिय हो चुके हैं।

जनसंवाद व संपर्क से उन्होंने सभासदी चुनाव के लिये ऐलान-ए-जंग कर दिया है। सोशल मीडिया व फेसबुक पर भी धुआंधार अंदाज में उनका क्षेत्रवासियों से संवाद चर्चा में है। सुगबुगाहट ये भी है कि भगवा खेमे के एक स्थानीय ‘क्षत्रप’ ने तो अभी से उन्हें अपना आशीर्वाद दे दिया है। फिलहाल पांडेय ने अपनी सक्रियता से इलाकाई मठाधीशों की नींद उड़ा दी है।
    

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,698FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles