फंसे हुए लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. (तस्वीर-ani)

फंसे हुए लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. (तस्वीर-ani)

सूरत ग्रामीण इलाके की डीएसपी ऊषा देसाई (Usha Desai) ने बताया है-इमारत के निर्माण कार्य में लगे चार मजदूरों की मौत हो गई है. ये चारों बिहार के रहने वाले थे. इमारत में बचाव कार्य जारी है.

सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat) में मंगलवार को एक निर्माणधीन इमारत (Under-construction Building) की दीवार ढह जाने की वजह से चार श्रमिकों की मौत (Four Killed) हो गई. चार अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं. सूरत ग्रामीण इलाके की डीएसपी ऊषा देसाई ने बताया है-इमारत के निर्माण कार्य में लगे चार मजदूरों की मौत हो गई है. ये चारों बिहार के रहने वाले थे. इमारत में बचाव कार्य जारी है.

राज्य सरकार ने घटना की रिपोर्ट मांगी है. स्थानीय लोगों के अनुसार, नए निर्माणाधीन अपार्टमेंट के भूमिगत उत्खनन के दौरान दीवार गिरने से श्रमिक 20 फीट नीचे फंस गए थे. घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई है. चार दमकल केंद्रों के 10 से अधिक वाहन घटनास्थल पर पहुंचे. मामले में बिल्डर की लापरवाही सामने आई है. सूरत में लगातार दुर्घटनाओं के बावजूद, इस तरह के निर्माण कार्यों में सतर्कता नहीं रखे जाने के मामले सामने आ रहे हैं.

बीते साल वडोदरा में हुई थी ऐसी ही घटना, तीन श्रमिकों की हुई थी मौत
सूरत मुनिसिपल कॉरपोरेशन के जगदीश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया-मजदूर बिल्डिंग के बेसमेंट में काम कर रहे थे जहां पर ये हादसा हुआ. याद दिला दें कि बीते साल इसी तरह की एक घटना वडोदरा शहर में हुई थी. तीन मजदूर एक निर्माणाधीन इमारत में रहते थे और उसी के काम में लगे हुए थे. तब वडोदरा फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज डिपार्टमेंट ने मजदूरों को निकालकर अस्पताल तक पहुंचाया था.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here