सैनिक स्कूलों में अब होगी लड़कियों की भर्ती, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने योजना को मंजूरी दे दी है.

रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) दो साल पहले मिजोरम (Mizoram) में शुरू किया था पायलट प्रोजेक्‍ट. इसकी सफलता को देखते हुए दी गई इस योजना को मंजूरी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 19, 2019, 12:01 PM IST

नई दिल्‍ली. देश के सैनिक स्‍कूलों (Sainik Schools) में लड़कियों के एडमिशन (Girls Admission) को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सैनिक स्‍कूलों में लड़कियों की भर्ती को मंजूरी दे दी है. यह फैसला दो साल पहले रक्षा मंत्रालय (Defence ministry) की ओर से मिजोरम (Mizoram) के सैनिक स्‍कूल में लड़कियों की भर्ती को लेकर शुरू किए गए पायलट प्रोजेक्‍ट की सफलता के बाद लिया गया है.

 

रक्षा मंत्रालय की ओर से दी गई इस मंजूरी के अनुसार 2021-2022 शैक्षणिक सत्र से सैनिक स्‍कूलों में लड़कियों की भर्ती शुरू होगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसके लिए पूरी व्‍यवस्‍था और स्कूलों में महिला स्टाफ की व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हैं. रक्षा मंत्रालय ने सेना में महिलाओं की बराबर हिस्सेदारी, लैंगिक समानता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान को आगे बढ़ाने के लिहाज से यह फैसला लिया है.

ये भी पढे़ं-
IBPS Hiring 2019: सालाना 9 लाख से भी ज्यादा कमाने का मौका, जल्द करें अप्लाई
SBI Apprentice Exam 2019: इन टिप्स से एक ही अटेंप्ट में क्रैक कर लेंगे एग्जाम
Success Story: 12वीं में हुआ था फेल, गर्लफ्रेंड का मांगा साथ और फिर बन गया IPS

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here