अयोध्या
पुलिस की जांच में एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में जबरन दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जिसमें बीते दिनों निसार उर्फ राजू को ने मुठभेड़ में में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब निसार को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने पुलिस पर गोलीबारी कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली निसार के पैरों में लगी. जिसके बाद घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.रामनगरी अयोध्या से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जिस पत्नी को हिंदू समझ, पति 12 वर्षों तक अपना जीवन व्यतीत कर रहा था और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था, 12 वर्षों बाद अचानक वह पत्नी मुस्लिम समुदाय की निकली. पति जिसको पूजा समझ रहा था, वह हसीना बानो निकली. इतना ही नहीं पत्नी के परिजनों समेत उसके दोस्तों ने जबरदस्ती हिन्दू परिवार को इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. यहां तक कि इस्लाम न कबूल करने की दशा में सर तन से जुदा की धमकी भी दे डाली. जिसके बाद आरोपी पत्नी के पति जगबीर कोरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.रामनगरी अयोध्या से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जिस पत्नी को हिंदू समझ, पति 12 वर्षों तक अपना जीवन व्यतीत कर रहा था और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था, 12 वर्षों बाद अचानक वह पत्नी मुस्लिम समुदाय की निकली. पति जिसको पूजा समझ रहा था, वह हसीना बानो निकली. इतना ही नहीं पत्नी के परिजनों समेत उसके दोस्तों ने जबरदस्ती हिन्दू परिवार को इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. यहां तक कि इस्लाम न कबूल करने की दशा में सर तन से जुदा की धमकी भी दे डाली. जिसके बाद आरोपी पत्नी के पति जगबीर कोरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पूरे मामले को लेकर पुलिस की जांच में एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में जबरन दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जिसमें बीते दिनों निसार उर्फ राजू को पुलिस ने मुठभेड़ में में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब निसार को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली निसार के पैरों में लगी. जिसके बाद घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
पूरे मामले को लेकर पुलिस की जांच में एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में जबरन दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जिसमें बीते दिनों निसार उर्फ राजू को पुलिस ने मुठभेड़ में में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब निसार को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली निसार के पैरों में लगी. जिसके बाद घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल, अयोध्या निवासी जगबीर कोरी के एक रिश्तेदार को 12 वर्ष पहले रेलवे स्टेशन पर एक लड़की रोती हुई मिली थी. उस लड़की से नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम पूजा बताया. हिंदू धर्म की लड़की समझकर परिवार ने जगबीर कोरी से उसकी शादी करवा दी. लगभग 9 वर्षों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा.
दरअसल, अयोध्या निवासी जगबीर कोरी के एक रिश्तेदार को 12 वर्ष पहले रेलवे स्टेशन पर एक लड़की रोती हुई मिली थी. उस लड़की से नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम पूजा बताया. हिंदू धर्म की लड़की समझकर परिवार ने जगबीर कोरी से उसकी शादी करवा दी. लगभग 9 वर्षों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. 9 वर्ष बाद अचानक लड़की के रिश्तेदार बन कर आए राजू ने जगबीर कोरी के परिवार की जिंदगी में प्रवेश किया. कुछ दिन तक सब सही चलता रहा, बाद में पता लगा की जाति से ठाकुर बताकर मिलने वाला राजू गैर समुदाय का है, जिसका नाम निसार है. अचानक लड़की के मां-बाप भी आ गए और सब ने धीरे-धीरे जगबीर कोरी पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया.
9 वर्ष बाद अचानक लड़की के रिश्तेदार बन कर आए राजू ने जगबीर कोरी के परिवार की जिंदगी में प्रवेश किया. कुछ दिन तक सब सही चलता रहा, बाद में पता लगा की जाति से ठाकुर बताकर मिलने वाला राजू गैर समुदाय का है, जिसका नाम निसार है. अचानक लड़की के मां-बाप भी आ गए और सब ने धीरे-धीरे जगबीर कोरी पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। जगबीर कोरी ने बताया कि उसके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है. जबरन बेटे को इस्लाम धर्म कबूल करवा कर उसका खतना भी करवा दिया गया है. अब जगबीर कोरी को पूजा उर्फ हसीना बानो के परिजन लगातार परेशान कर रहे हैं. जिसकी शिकायत जगबीर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर की. पुलिस जांच में निषार उर्फ राजू का नाम खुलकर सामने आया. जिसे एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.


जगबीर कोरी ने बताया कि उसके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है. जबरन बेटे को इस्लाम धर्म कबूल करवा कर उसका खतना भी करवा दिया गया है. अब जगबीर कोरी को पूजा उर्फ हसीना बानो के परिजन लगातार परेशान कर रहे हैं. जिसकी शिकायत जगबीर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर की. पुलिस जांच में निषार उर्फ राजू का नाम खुलकर सामने आया. जिसे एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here