Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगराएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
इसी टैंक में गिरे बच्चे को बचाने में चार और लोगों ने गंवाई जान। - Dainik Bhaskar

इसी टैंक में गिरे बच्चे को बचाने में चार और लोगों ने गंवाई जान।

  • फतेहाबाद थाना क्षेत्र के प्रतापपुरा गांव का मामला
  • मृतकों में चार एक ही परिवार के, पांचवा पड़ोसी था

उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया। फतेहाबाद थाना क्षेत्र में खेलते वक्त एक 10 साल का बाल शौचालय के गड्ढे (सेप्टिक टैंक) में गिर गया। इससे वह बेहोश हो गया तो उसे बचाने के लिए चार और लोग टैंक में उतरे। लेकिन सभी अचेत हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने टैंक से पांचों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां सभी की मौत हो गई। मृतकों में चार लोग एक ही परिवार के हैं। जबकि पांचवां शख्स पड़ोसी था। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खुला था गड्ढा, बगल बने गड्ढे से रिस रहा था पानी

यह पूरा मामला प्रतापपुरा गांव का है। गांव निवासी सुरेंद्र के घर के बाहर तीन दिन पहले शौचालय का गड्ढा खोदा गया था। पास ही बने एक और गड्ढे से पानी रिसकर उसमें आ गया था। जिसके चलते उसमें करीब तीन फीट तक पानी भर गया था। मंगलवार की शाम सुरेंद्र का 10 साल का बेटा अनुराग घर के बाहर खेल रहा था। तभी अचानक उसका पैर फिसला और वह गड्ढे में गिर गया। शोर मचने पर अनुराग को बचाने के लिए उसके भाई हरि मोहन (17 साल) और अविनाश (16 साल) गड्ढे में कूद पड़े। लेकिन तीनों अचेत होकर गिर गए।

हादसे के बाद मौके पर जुटी पुलिस।

हादसे के बाद मौके पर जुटी पुलिस।

चार ने मेडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले दम तोड़ा

जब गड्ढे से कोई हलचल लोगों को नहीं दिखी तो पड़ोस में रहने वाले सुरेंद्र के चचेरे भाई सोनू (32 साल) भी गड्ढे में उतर गया। बाद में पड़ोसी योगेश (20 साल) भी गड्ढे में कूद गया। लेकिन एक-एक कर पांचों बेहोश हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद सीढ़ी के जरिए पांचों को गड्ढे से बाहर निकाला। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सभी को फतेहाबाद के एक निती अस्पताल ले जाया गया। जहां अनुराग की मौत हो गई। जबकि चार अन्य को एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लेकिन मेडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले चारों ने दम तोड़ दिया।

एक ही पल में बिखरा परिवार

इस हादसे में सुरेंद्र के तीन बच्चों की जान चली गई। जबकि उसके भाई व पड़ोसी युवक ने भी दम तोड़ दिया। ऐसे में दो परिवारों में मातम पसर गया है। लोगों को रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here