Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलीगढ़12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 15 मार्च से चल रही पॉवर कार्पोरेशन की परीक्षा
  • दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद 8 सदस्य और पकड़े गए

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले की पुलिस ने पेपर सॉल्वर गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह लोग दिल्ली पुलिस, UPPCL, नेवी, रेलवे, NTPC, फॉरेस्ट गार्ड आदि कई विभागों में अपने गैंग के सॉल्वर बिठाकर अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास कराते थे व इसके एवज में मोटी रकम वसूलते थे। पुलिस ने इनके पास से 50 हजार नकद, दो गाड़ियां, 11 मोबाइल, 150 एडमिट कार्ड व पहचान पत्र आदि भी बरामद किए हैं। अब पुलिस ने इनके संपर्क में आए अभ्यर्थियों की जानकारी कर रही है।

दो आरोपी हुए गिरफ्तार तो खुलासा हुआ

दरअसल लोधा पुलिस ने 15 मार्च से ITM कॉलेज में चल रही UPPCL (उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड) एग्जाम में शनिवार को अभ्यर्थी रविंद्र व सुशील के स्थान पर पेपर देने आए पेपर सॉल्वर ऑस्कर भारद्वाज व प्रमोद को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो वे टूट गए। बताया कि वे रघु उर्फ रघुवीर व सुंदर के साथ भिन्न-भिन्न परीक्षा में परीक्षार्थियों की जगह बैठ कर उनके पेपर सॉल्व कराते थे। इसके बदले में वह एक लाख रुपए लेता था। जिसमें से 50% पेपर करने से पहले तथा बाकी पेपर में पास होने के बाद वसूला जाता था।

पुलिस की जांच आगे बढ़ी

पुलिस अधीक्षक शहर कुलदीप गुणावत ने बताया कि गैंग के सदस्य अभ्यर्थियों से सम्पर्क करते हैं। उन्हें पास कराने के लिए उनकी जगह दूसरे अभ्यर्थी को बिठाकर एग्जाम पास कराते हैं। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर गैंग के लीडर सहित आठ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जो साथ में मिलकर पेपर सॉल्वर गैंग चला रहे थे। पुलिस अब इस सॉल्वर गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है व उन लोगों की भी तलाश कर रही है, जिन्हें इन लोगों ने एग्जाम में पास कराया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here