मेरठ32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वैक्सीन की किल्लत के बीच मेरठ में कल 64 स्थानों पर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। 17 क्लस्टर और 47 बूथों पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बुधवार को जिले में वैक्सीन की 31, 300 डोज अलॉट हुई थी। वैक्सीन न मिलने के कारण जिले में लगातार लोग परेशान हो रहे थे। टीकाकरण अभियान भी धीमा हो गया था। बीच में अभियान रोकना भी पड़ा। क्लस्टर में टीकाकरण भी बंद कर दिया था।

इन 17 केंद्रों पर होगा क्लस्टर टीकाकरण
जिले में कल 17 क्लस्टर में वैक्सीन लगेगी। ब्रहमपुरी, पल्हेड़ा, कुंडा, नगलाबट्‌टू, कंकरखेड़ा, संजय नगर, तहसील, कसेरुबक्सर, जयभीमनगर, रजबन, इस्लामाबाद, लखीपुरा, लल्लापुरा में कोवीशील्ड लगाई जाएगी। जाहिदपुर, लावड़, राजेंद्र नगर, अब्दुल्लापुर में कोवेक्सीन की डोज लगेगी। 47 बूथ्ससें में ये 35 पर कोवीशील्ड शेष पर कोवेक्सीन लगाई जाएगी।

वैक्सीसनेशन केंद्रों पर आए दिन हंगामा
वैक्सीन की किल्लत के कारण जिले में आए दिन वैक्सीनेशन केंद्रों पर हंगामा होता है। जिला अस्पताल में बुधवार को पुलिस की तैनाती में टीकाकरण किया गया। दो दिन पहले महिला जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन बूथ पर जनता ने हंगामा और तोड़फोड़ कर दिया। अक्सर यहां हंगामा होता है। वैक्सीन न मिलने के कारण सीएचसी, पीएचसी पर बने बूथों पर भी जनता हंगामा कर देती है। स्वास्थ्य विभाग को शासन से ही वैक्सीन अलॉट नहीं हो रही इसके चलते अभियान प्रभावित हो रहा है।

जुलाई में 15 लाख का लक्ष्य करना है पार
जुलाई अंत तक जिले में 15 लाख लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगनी है, लेकिन वैक्सीनेशन की दर धीमी होने के कारण यह लक्ष्य पूरा करना स्वास्थ्य विभाग के लिए मुश्किल हो रहा है। अभी तक विभाग साढ़े आठ लोगों को वैक्सीन लगवा पाया है, महज 15 दिन में आधे लक्ष्य को पूरा कैसे किया जाए यह बड़ा संकट है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here