Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए पीएमओ ने यूपी को 46 उत्तराखंड को सात नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी है। जारी की गई सूची में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, बाराबंकी, बरेली आजमगढ़, बहराइच, वाराणसी समेत 46 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। इसके अलावा उत्तराखंड के 7 बड़े शहरों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, यूपी के आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बदायूं, बुलंदशहर, देवरिया, इटावा, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, में लगाया जाएगा। इसके अलावा फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, जालौन में लगाया जाएगा।

इसके अलावा जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर, खीरी, ललितपुर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद में लगाया जाएगा। मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, रामपुर, शाहजहांपुर, सहारनपुर, सीतापुर, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी में लगेंगे नए प्लांट लगाए जाने के मंजूरी दी गई हैं।

प्रदेश में अभी इन जिलों में हो रहा उत्पादन और रीफिलिंग

प्रदेश के 75 जिलों में 81 इकाइयों में गौतमबुद्धनगर में एक, गाजियाबाद में एक मैन्यूफैक्चरर व 15 रीफिलर, आगरा में 7 रीफिलर व एक मैन्यूफैक्चरर, मथुरा में दो मैन्यूफैक्चरर, अलीगढ़ में तीन रीफिलर व एक मैन्यूफैक्चरर, कानपुर नगर में दो रीफिलर व दो मैन्यूफैक्चरर, कानपुर देहात में एक मैन्यूफैक्चरर व एक रीफिलर, लखनऊ में तीन रीफिलर व दो प्रोड्यूसर, प्रयागराज में एक मैन्यूफैक्चरर, मुजफ्फरनगर में दो मैन्यूफैक्चरर व एक रीफिलर प्लांट चल रहे हैं।

इसी तरह वाराणसी में एक मैन्यूफैक्चरर, चंदौली में छह मैन्यूफैक्चरर और संतकबीरनगर में एक मैन्यूफैक्चरर हैं। इसके अलावा अयोध्या में एक, बाराबंकी में एक, अंबेडकरनगर में एक, फिरोजाबाद में तीन, अमेठी में दो, बरेली में तीन, बहराईच में एक, गोरखपुर में दो, झांसी में तीन, औरैया में एक, शामली में एक, बुलंदशहर में एक, मेरठ में एक, बिजनौर में दो, मुरादाबाद में चार, मीरजापुर में एक रीफिलर इकाई ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही है।

उत्तराखंड के ये 7 जिले
उत्तराखंड के अल्मोड़ा, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर, उत्तरकाशी में लगेंगे नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here