चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लग रहा है। इस समय वृश्चिक राशि में दो ग्रह हैं।  केतु व चन्द्रमा वृश्चिक में बैठे हैं, वहीं शनि मकर और गुरु कुम्भ में विराजमान हैं। ऐसे में वृश्चिक राशि के लोगों को तो इस चंद्र ग्रहण के प्रभाव झेलने पड़ेंगे, लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जो इस ग्रहण के कारण काफी भाग्यशाली महसूस करेंगी। 

मेष, मिथुन, सिंह, तुला और मीन राशि वालों को इस ग्रहण के बाद थोड़ा संभलकर रहना होगा, वहीं कन्या, मेष, मकर राशि वालों के लिए यह ग्रहण बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आएगा। उपच्छया चंद्रग्रहण लगभग ग्रहण की श्रेणी में नहीं आता। भारत में यह ग्रहण दिख भी नहीं रहा, इस ग्रहण का सूतक काल मान्य नहीं होगा। मंदिरों में पूजा पाठ और पूर्णिमा कूी पूजा और दान में किसी प्रकार की मनाही नहीं होगी।  ग्रहों का गोचर निरन्तर प्रभाव डालता है इसलिये प्रत्येक राशियां प्रभावित होंगी।

मेष- इस राशि के लिए यह ग्रहण बहुत शुभ परिणाम ला रहा है। इस राशि के लोगों को धन के लिहाज से बहुत फायदा होगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा संभलकर रहें।

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए भी ग्रहण बहुत ही खास है। नौकरी में प्रमोशन, व्यापार में लाभ आदि इस ग्रहण के शुभ परिणाम आपको प्रसन्न कर देंगे। 

मकर राशि: मकर राशि के लोगों ने अबतक जो मेहनत की थी, अब उसका फल मिलेगा। इस राशि के लोगों के लिए ग्रहण धनयोग ला रहा है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here