• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Congress Leaders Paid Tribute To Rajiv Gandhi On His Death Anniversary , Uttar Pradesh State President Ajay Lallu Said Rajiv Gandhi Has Given The Technology In The Country

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते अजय कुमार लल्लू। - Dainik Bhaskar

राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते अजय कुमार लल्लू।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। इसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेताओं ने शिरकत की। सभी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस अवसर पर कहा कि, राजीव युवाओं के आगे बढ़ाने युवाओं के बारे में सोचने लिए सदा आगे रहते थे। भारत में सूचना क्रांति का जन्म राजीव गांधी के कार्यकाल में हुआ था राजीव गांधी ने पंचायती राज व्यवस्था में सशक्तिकरण करते हुए युवाओं के आदर्श के रूप में स्थापित किया जो आज भी पूरे देश में याद किया जाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, देश के निर्माण में उनका अभूतपूर्व योगदान रहा।

भारत को अंतर्राष्ट्रीय पहचान पर स्थापित करने के साथ ही साथ गांवों के समग्र विकास के लिए सत्ता के विकेन्द्रीकरण के लिए पंचायतीराज व्यवस्था, युवाओं को 18 वर्ष में मतदान का अधिकार दिलाया। श्रद्धांजलि कार्यक्रम का संचालन सेवादल के अध्यक्ष डा. प्रमोद कुमार पाण्डेय ने किया तथा समापन प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने स्व. राजीव को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए किया। इस मौके पर पूर्व विधायक सतीश अजमानी एवं पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला ने राजीव गांधी जी की स्मृतियों को याद करते हुए संस्मरण कांग्रेसजनों के समक्ष नम आंखों के साथ रखा।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here