Coronavirus India Updates: देश में कोरोना के नए केस 10 हजार से नीचे आए, 117 मरीजों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus India Updates: भारत समेत दुनिया भर के 190 से ज्यादा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से प्रभावित हैं. दुनिया में अब तक  9 करोड़ 97 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 21 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. दुनिया में चार करोड़ 25 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं और साढ़े पांच करोड़ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.  भारत (Coronavirus India Report) में अब COVID-19 के मामले घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ छह लाख से अधिक हो चुकी है.भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,06,76,838 हो गई है. मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में (सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 9102 नए मामले सामने आए हैं. इस एक दिन में 15,901 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 117 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक 1.3 करोड़ से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 1.53 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या 1.7 लाख से अधिक है. 

कोविड-19 के खतरे के बीच विदेशों में भारतीयों ने मनाया गणतंत्र दिवस

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, चीन, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में प्रवासी भारतीयों ने मंगलवार को 72 वां गणतंत्र दिवस मनाया. कोविड-19 महामारी के चलते इस बार भारतीय दूतावासों में आयोजित समारोहों में ज्यादा संख्या में लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लोगों ने डिजिटल तरीके से देखा.

बिहार में कोरोना वायरस से तीन और की मौत

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक,  बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान तीन और व्यक्ति की मौत हो जाने से महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1486 पर पहुंच गयी जबकि 160 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढकर 2,60,139 हो गयी . स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी .

महामारी से दुनिया को बाहर निकालने के लिये सभी से मदद की जरूरत: आईएमएफ प्रमुख

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष की प्रमुख क्रिस्टलीन जार्जीएवा ने कोविड-19 महामारी के कारण बढ़ती असामानता पर चिंता जतायी और कहा कि सतत और संतुलित पुनरूद्धार के लिये हर किसी का चाहे वह कंपनी हो या फिर सरकार अथवा केंद्रीय बैंक सभी की मदद की जरूरत है.

छत्तीसगढ़ में 321 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 321 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,97,429 हो गई है. राज्य में मंगलवार को तीन लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित नौ लोगों की मौत हो गई.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here