[ad_1]

नई दिल्ली.  आईपीएल 2021 का 29वां मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद 99 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. दिल्ली को जीत के लिए 167 रन बनाने होंगे. दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने तीन जबकि अक्षर पटेल और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया.  मैच शुरू होने से पहले ही इससे पहले ही पंजाब के लिए बुरी खबर आई. टीम के कप्तान और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल ये मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. वो अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी एपेंडिसाइटिस की सर्जरी होगी. उनकी गैरहाजिरी में टीम की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में सौंपी गई है. ये सवाल है. वहीं, दिल्ली अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेगी. ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली टीम ने 7 में से पांच मुकाबले जीते हैं और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.

पंजाब की टीम में निकोलस पूरन की जगह डेविड मलान को शामिल किया गया है जबकि केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल बतौर कप्तान खेल रहे हैं. दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत(कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, कागिसो रबाडा, आवेश खान और इशांत शर्मा.

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, मयंक अग्रवाल (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, रिली मेरेडिथ, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here