Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
250 बेड के ICU वार्ड को पहले शुरू किया जाएगा। - Dainik Bhaskar

250 बेड के ICU वार्ड को पहले शुरू किया जाएगा।

  • गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर और चंदौली के अधिकारियों संग ऑनलाइन जुड़ेंगे

CM योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर में काशी दौरे पर पहुंचेंगे। BHU में बन रहे पं राजन मिश्र अस्थायी कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करेंगे। पूर्वांचल के कई जिलों के अधिकारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़कर उनके यहा का हाल जानेंगे।

मरीजों और तीमारदारों कोई न हो परेशानी

अस्पताल बनने के पहले चरण में 250 बेड के ICU वार्ड को शुरू किया जाएगा। जनरल वार्ड, जांच , दवा, भोजन और इलाज में व्यवस्थाओं को लेकर मंथन करेंगे। मरीजों और परिजनों को कोई समस्या न हो कमिश्नर और DRDO के अधिकारियों द्वारा पीपीटी भी दिखाया जायेगा। बाद में 250 – 250 बेड के दो वार्ड और शुरू किये जायेंगे।

त्रिस्तरीय होगी अस्पताल की सुरक्षा

अस्पताल प्रबंधन ने तीन लेयर की सुरक्षा को बनाया है। मुख्य द्वार पर BHU के सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। दूसरे लेयर में सिविल पुलिस तैनात होंगे। तीसरे लेयर में प्रबंधन से जुड़े जवान तैनात रहेंगे। अंदर केवल एक तीमारदार को जाने की अनुमति रहेगी। अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए नोबल डायग्नोस्टिक सेंटर से करार हुआ है। 1500 रुपये में सीटी स्कैन होगा। 50 डॉक्टरों की टीम, 350 पैरामेडिकल स्टाफ, 100 फार्मासिस्ट, 61 लैब टेक्नीशियन तैनात होंगे। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौजूद रहेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here