बागपत3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मौके से पैकिंग मशीन, प्रिंटेड फॉयल सीज की गयी है। - Dainik Bhaskar

मौके से पैकिंग मशीन, प्रिंटेड फॉयल सीज की गयी है।

बागपत में नकली दवाओं के रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है। देर रात सिंघावली अहीर थाना पुलिस के साथ बागपत ड्रग विभाग के अधिकारीयों ने इलाके के एक घर में छापा मारा। जहां नकली दवाओं का काम हो रहा था। वहां से दवाओं की पैकिंग का काम करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जबकि मकान मालिक फरार हो गया है।

मौके से ग्लैक्सो और जॉनसन कंपनी की दवाएं हुई बरामद

मौके से ड्रग इंस्पेक्टर को मशहूर दवा कंपनी ग्लैक्सो और जॉनसन कंपनी की दवाएं बरामद हुई हैं। जिसमे ग्लैक्सो की Agumentin 625 mg duo टैबलेट और जॉनसन कंपनी की ultracet टेबलेट के साथ साथ पैकिंग मशीन, प्रिंटेड फॉयल सीज की गयी है। इस मशीन को चलाते हुए मौके से मशीन ऑपरेटर सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है।

मौके से ग्लैक्सो की Agumentin 625 mg duo टैबलेट और जॉनसन कंपनी की ultracet टेबलेट के कई पैकेट बरामद किये गए हैं।

मौके से ग्लैक्सो की Agumentin 625 mg duo टैबलेट और जॉनसन कंपनी की ultracet टेबलेट के कई पैकेट बरामद किये गए हैं।

4 जिलों में फैला है नेटवर्क

बताया गया कि इन नकली दवाओं की सप्लाई 4 जिलों में फैली है। मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत और शामली के साथ साथ कुछ अन्य आसपास के जनपदों में इन दवाओं की सप्लाई होती है। पुलिस और ड्रग विभाग फरार अभियुक्त को ढूंढने के लिए जिलों में छापेमारी कर रही है। पूछताछ में सामने आया है कि मुजफ्फरनगर से नकली दवाएं लाकर बागपत में पैकिंग की जाती थी।

मेडिकल स्टोर संचालकों से हो रही है पूछताछ

आसपास के जिलों में देर रात से ही रैकेट के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। पूछताछ में निकल कर आया है कि जिलों में मेडिकल स्टोर के द्वारा इन नकली दवाओं को खपाया जा रहा था। ऐसे में पुलिस पूछताछ में कई मेडिकल स्टोर वालों को भी शामिल किये हैं। हालांकि ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने दोनों अभियुक्तो के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420, 274, 275, 276 व औषधि प्रसाधन अधिनियम 1940 की धारा 18/27 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here