फारूक अब्दुल्ला ने लगवाई Covid-19 वैक्सीन, उमर अब्दुल्ला तस्वीर शेयर कर बोले- 'अगर मेरे पिता...'

फारूक अब्दुल्ला ने आज श्रीनगर के एक अस्पताल में वैक्सीन लगवाई.

नई दिल्ली:

देश में सोमवार से कोविड-19 का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. दूसरे चरण के वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत वृद्ध-बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ कई राजनीतिक हस्तियों ने कोविड की वैक्सीन लगवानी शुरू कर दी है. आज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने भी कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन लगवाई. 

यह भी पढ़ें

उनके बेटे और नेशनल कान्फेंस पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज वैक्सीन लेते हुए की उनकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘श्रीनगर के SKIMS अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और स्टाफ का बहुत शुक्रिया. आज मेरे 85 साल के पिता और मां ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली. मेरे पिता को कई सारी स्वास्थ्य समस्याएं हैं. इनमें से एक किडनी ट्रांसप्लांट के लिए वो इम्यूनोसप्रेसेंट्स पर हैं. अगर वो वैक्सीन ले सकते हैं तो आप भी ले सकते हैं.’ 

बता दें कि आज कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी दिल्ली में टीका लगवाया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी आज वैक्सीन ली है. वहीं कोविशील्ड टीके का निर्माण करने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्रमुख अदार पूनावाला की पत्नी नताशा पूनावाला ने भी आज वैक्सीन लगवाई है. आज-कल में अब तक कई बड़े हस्तियों ने टीके का पहला डोज ले लिया है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल दिल्ली AIIMS जाकर टीका लगवाया था.

यह भी पढ़ें: 102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर ने कोविड वैक्सीन लेने की बताईं ये दो वजहें, देखें VIDEO

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य ने बताया कि वैक्सीनेशन की शुरुआत होने के पहले दिन ही सोमवार की रात साढ़े आठ बजे तक ऑनलाइन और आरोग्य सेतु ऐप के जरिए 29 लाख से भी ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here