• Hindi News
  • Business
  • FM Sitharaman Holds Meeting With Senior Officials, Discusses Infrastructure Roadmap

मुंबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सीनियर अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की है। बैठक में आगे इंफ्रास्ट्रक्चर रोडमैप पर चर्चा हुई। मंत्रालय के मुताबिक वित्त मंत्री ने मंत्रालयों और उनके केंद्रीय सार्वजनित क्षेत्र के उद्यमों (CPSE) की कैपिटल खर्च योजना, बजट में हुए ऐलानों पर कार्यों की स्थिति और बुनियादी ढांचे के निवेश में तेजी लाने के उपायों पर चर्चा की।

इकोनॉमी में रिकवरी के लिए कैपिटल खर्च पर जोर
वित्त मंत्री ने चर्चा के दौरान इस बात पर जोर दिया कि बढ़ा हुआ फंड का खर्च कोविड महामारी के बाद इकोनॉमी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। साथ ही उन्होंने मंत्रालयों को अपने कैपिटल खर्च लक्ष्यों से अधिक हासिल करने का लक्ष्य रखने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि फाइनेंशियल इयर 2021-22 के बजट में 5.54 लाख करोड़ रुपए का कैपिटल आउटले प्रदान किया गया, जो 2020-21 के बजट अनुमान से 34.5% ज्यादा है। हालांकि, इसको बढ़ाने के लिए बजटीय पक्ष के प्रयासों को सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों द्वारा पूरक किया जाना है।

मीटिंग में वित्त मंत्री ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर खर्च केवल केंद्र सरकार का बजटीय खर्च नहीं है, बल्कि इसमें राज्य सरकारों और निजी क्षेत्र द्वारा लंबित इंफ्रास्ट्रक्चर भी शामिल है। शुक्रवार की बैठक वित्त मंत्री द्वारा मंत्रालयों के साथ चौथी समीक्षा बैठक थी। बजट 2021-22 की प्रजेंटेशन के बाद इंफ्रास्ट्रक्चर के रोडमैप पर निर्धारित बैठकों की सीरीज में दूसरी थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here