डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Ford (फोर्ड) की सब-कॉपैक्ट एसयूवी Ecosport (इकोस्पोर्ट) का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च हो गया है। यहां हम बात कर रहे हैं Ecosport SE की, जिसे स्पेशल एडिशन या सिग्नेचर एडिशन के नाम से भी जाना जा रहा है। इस एडिशन को कंपनी ने नए बदलावों के साथ बाजार में उतारा है। नए SE वेरिएंट में टेलगेट पर माउंटेड स्पेयर व्हील देखने को नहीं मिलेगा। 

बात करें कीमत की तो Ecosport SE को बाजार में 10.49 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसमें क्या बदलाव हुए हैं और ये एसयूवी कितनी खास है, आइए जानते हैं…

Hyundai जल्द लॉन्च करेगी फैमिली कार Staria, टीजर किया जारी

ये हुए बदलाव
नए SE वेरिएंट में टेलगेट से स्पेयर व्हील को हटा दिया है। इसमें  स्पेयर व्हील भी नहीं मिलेगा। इसकी जगह कंपनी ने कार में एक टायर पंक्चर किट के साथ इंस्टैंट हवा भरने वाला एक मोटर दिया है। वहीं रियर में कार की नंबर प्लेट और फोर्ड की बैजिंग अब सेंटर में कर दी गई है। बैक में एक रिवाइज्ड बंपर दिया गया है। 

फीचर्स
Ecosport SE में डार्क ग्रे और लाइट ग्रे के डुअल कलर कॉम्बिनेशन साथ सीट्स दी गई हैं। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Sync 3 से कनेक्टेड है। यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, Ford My key, क्रूज कंट्रोल, एंम्बियेंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ सहित सभी फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

BMW ने लॉन्च की ‘मेड इन इंडिया’ M340i xDrive सेडान, जानें कीमत

इंजन और पावर
Ecosport SE के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह ही 1.5 लीटर के नेचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर के डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। पेट्रोल इंजन 121 bhp पावर और 149 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 99 bhp पावर के साथ 215एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here