पुराने रंग में नज़र आए पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, कहा नई पार्टी नहीं बनाएंगे, रिपब्लिकन पार्टी को ही फिर सत्ता में लाएंगे

Joe Biden ने पहले महीने में ही ‘अमेरिका फ़र्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ बना दिया: Donald Trump

नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस बात को सिरे से ख़ारिज़ कर दिया है कि वे नई पार्टी बनाएंगे. उन्होंने इसे फ़ेक न्यूज़ बताया. हालांकि सीधे तौर पर उन्होंने नहीं कहा कि 2024 में वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनेंगे या नहीं लेकिन ये साफ़ कर दिया कि रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) को फिर सत्ता में लाने के लिए कोई क़सर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के पहले महीने के कार्यकाल को आधुनिक अमेरिका के इतिहास का सबसे विनाशकारी बताया और कहा कि पहले महीने में ही साबित हो गया है कि बाइडन की नीतियां रोज़गार विरोधी, परिवार विरोधी, सीमा विरोधी, उर्जा विरोधी, महिला विरोधी, विज्ञान विरोधी हैं. ट्रंप के अनुसार, जो बाइडेन ने पहले महीने में ही ‘अमेरिका फ़र्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ बना दिया है.

यह भी पढ़ें

Read Also: जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को पलटा, ग्रीन कार्ड पर लगी रोक हटाई

चुनावी हार और अमेरिका में बाइडन के सत्ता संभालने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपने समर्थकों से रुबरू हुए. मौक़ा कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस का रहा. ईरान डील, WHO और क्लाइमेंट चेंज के मुद्दे पर अपनी सरकार के फ़ैसलों को बदले जाने के लिए बायडन सरकार के फ़ैसले की भी जम कर आलोचना की. चीन, भारत और रुस का नाम लेते हुए राष्ट्रपति बायडन पर उनके हक़ में फैसले लेने का आरोप लगाया.अपने संबोधन के दौरान ट्रम्प ने चुटकी भी ली. कहा क्या पता वे डेमोक्रेट्स को तीसरी बार भी हराने का फ़ैसला करें. 

2016 में पहली बार जीते ट्रंप 2020 के चुनाव में धांधली का आरोप लगाते रहे और ख़ुद को जीता बताते रहे. इसी वजह से उनकी जमकर आलोचना हुआ और निराधार आरोपों की वजह से अदालतों में भी उनका दावा खारिज हुआ. यहां तक कि चुनाव नतीजों के बारे में उनके ट्वीट्स को बार बार मैनुपुलेटेट इंफोरमेशन बताने के बात ट्विटर ने आख़िरकार उनके हैंडल को हमेशा के लिए बंद कर दिया. 

Read Also: बाइडन को साल के अंत तक अमेरिका में हालात सामान्य होने की उम्मीद

अमेरिका में बायडन सत्ता संभाल चुके हैं और अब ट्रंप किसी भी सूरत में 2020 के चुनाव को अपना जीता नहीं बता सकते. लिहाज़ा अगली बार को उन्होंने तीसरी बार कह कर अपरोक्ष तरीक़े से 2020 को भी अपनी जीत बताने की कोशिश की. इस मौक़े पर उन्होंने इस बात की भी ज़िक्र किया कि किस तरह से रिपब्लिकन पार्टी को पहले से अधिक और शानदार वोट मिले.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here