बलिया10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद की पत्नी को वीरता मेडल सौंपा। - Dainik Bhaskar

गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद की पत्नी को वीरता मेडल सौंपा।

पाकिस्तानी सेना से मुकाबला कर अपनी जान कुर्बान करने वाले बलिया के ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह को मरणोपरांत वीरता मेडल से नवाजा गया। देश के राष्ट्रपति ओर से मिले मेडल को गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद की पत्नी को सौंपा। ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह जिले के विद्या भवन नारायणपुर के रहने वाले थे। जो सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कांस्टेबल थे।

जवाबी हमला कर दुश्मनों पर टूट पड़े

14-15 सितंबर 2017 के दिन आरक्षक ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह जम्मू-कश्मीर में 192 बटालियन की सीमा चौकी चिनाज में तैनात थे। रात में करीब 2:45 बजे सीमा पोस्ट के ठीक सामने स्थित पाकितस्तानी पोस्ट खनूर से पास रेंजर्स की ओर से अचानक भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी गई। इसपर चौकी पर तैनात ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह ने साथी जवानों को सावधान कर एलएमसी संभाली और दुश्मन पर जवाबी हमला शुरू कर दिया। पाक पोस्ट की ओर से अत्याधुनिक हथियारों से की जा रही भीषण फायरिंग के बीच जवाबी हमला करते हुए दुश्मनों पर टूट पड़े।

पेट में गोली लगने से गई जान

सीमा पोस्ट को लक्ष्य कर की जा रही फायरिंग के बीच एक गोली अचानक आरक्षक ब्रिजेंद्र सिंह के पेट में लग गई। गोली से गंभीर रूप से घायल होने के बाद उनको नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस लेकर बलिदान दे दिया। शहीद जवान की वीरता के लिए उनको सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here