गतिरोध दूर करने के लिए किसानों से जल्द अगले दौर की वार्ता करेगी सरकार : केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली:

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के अपना प्रदर्शन तेज करने के बीच केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) ने रविवार को कहा कि सरकार जल्द ही एक तारीख तय कर किसान संघ के नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिये बुलाएगी. केंद्र सरकार और 40 किसान संघों के प्रतिनिधियों के बीच पहले हुई पांच दौर की वार्ता बेनतीजा रही थीं.

यह भी पढ़ें

कृषि कानूनों के कुछ प्रावधानों में संशोधन के लिये सरकार के मसौदा प्रस्ताव को किसान नेताओं द्वारा खारिज किये जाने और बैठक में हिस्सा लेने से इनकार करने के बाद छठे दौर की बातचीत नहीं हुई थी. सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि वह किसी भी समय चर्चा के लिये तैयार है. किसान संघों ने हालांकि स्पष्ट रूप से कहा है कि वे बातचीत के लिये तभी आएंगे जब कानून निरस्त होंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार अगले दौर की बैठक करेगी, चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी. हम चर्चा के लिये तैयार हैं. तारीख अभी तय नहीं हुई है.”

Newsbeep

उन्होंने कहा कि गतिरोध को खत्म करने के लिये सरकार “कोई समाधान” तलाश लेगी. चौधरी ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है. अगली बैठक में, यह मुद्दा सुलझ जाएगा.”

कृषि राज्य मंत्री चौधरी ने कहा कि वरिष्ठ मंत्री अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here