अब 18 मार्च तक चलेगा हरियाणा असेंबली का बजट सेशन, सत्र शुरू होने से पहले ही बढ़ाया गया कार्यकाल

हरियाणा असेंबली में 12 मार्च को सदन में बजट पेश होगा.

चंडीगढ़:

हरियाणा विधान सभा (Haryana Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) आज दोपहर दो बजे से शुरू हो रहा है लेकिन उससे पहले ही सत्र को 18 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. स्पीकर ज्ञान चन्द गुप्ता की अध्यक्षता में बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई, जिसमें इसका फैसला लिया गया.  बैठक में सीएम मनोहर लाल खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर और कांग्रेस विधायक आफताब मौजूद थे.

यह भी पढ़ें

हरियाणा असेंबली में 12 मार्च को सदन में बजट पेश होगा. सेशन का प्रस्तावित शेड्यूल बीएसी की बैठक में बदल गया है. बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल एस एन आर्या के अभिभाषण से होगी. इस बीच बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं.

हरियाणा में BJP और JJP में खींचतान?, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने ‘लव जिहाद’ पर जताया ऐतराज

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शोक प्रस्तावों के बाद ही तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के पक्ष में खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. उधर, सीएम ने बजट सत्र से पहले ही विपक्ष के मुंह से कई मुद्दे छीनने की कोशिश की है. राज्य सरकार ने पिछले दिनों प्राइवेट नौकरियों में स्थानीय लोगों को 75 फीसदी आरक्षण का प्रावधान कर गुस्से के शांत कराने की कोशिश की है. 

हरियाणा का नौकरियों में 75% आरक्षण वाला कदम ‘विनाशकारी’ साबित होगा: FICCI

कांग्रेस ने किसानों के मुद्दों के अलावा जहरीली शराब से मौत के मामले को भी उठाने का प्लान बनाया है. सरकार इसी सत्र में धर्मांतरण के खिलाफ बिल भी ला सकती है. सरकार में शामिल जेजेपी ने इस बिल में लव जिहाद शब्द पर आपत्ति जताई है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here