परेश रावल को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: pareshrawal1955/Instagram)

परेश रावल को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: pareshrawal1955/Instagram)

परेश रावल (Paresh Rawal) हर तरह के रोल में जान फूंक देते हैं. हर रोल में दिल लगाकर काम करने वाले परेश दिल के मामले में बेहद जिद्दी रहे, जिस लड़की पर दिल आया उसे अपनी जिंदगी बना डाला.

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ने वाले परेश रावल (Paresh Rawal)  बाई चांस फिल्मों में आए थे. परेश बनना चाहते थे इंजीनियर, लेकिन बन गए एक्टर. परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को एक गुजराती परिवार में हुआ था. परेश जितनी तरह की भूमिकाएं पर्दे पर निभाते हैं, उससे कम निजी जिंदगी में नहीं निभाया है. एक एक्टर, कॉमेडियन, फिल्म प्रोड्यूसर के साथ-साथ वे राजनेता भी हैं. परेश अहमदाबाद सीट से 2014 से 2019 तक संसद के निचले सदन लोकसभा के सदस्य (Member Of Parliament) रह चुके हैं. इसके अलावा परेश की लव लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है.

परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरुप संपत को अपना जीवन साथी बनाया. इस प्रेम कहानी का किस्सा भी बड़ा ही दिलचस्प है. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि स्वरुप संपत के फादर इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्यूसर थे. परेश वहां ड्रामा देखने गए तो उनकी नजर स्वरुप पर पड़ी और ‘मैंने अपने फ्रेंड से कहा कि यही लड़की मेरी वाइफ बनेगी’. इस बात पर परेश इस कदर अड़े कि सचमुच में शादी करके ही माने.

(फोटो साभार: pareshrawal1955/Instagram)

परेश रावल भी थिएटर करते थे. कमाल के एक्टर परेश को परफॉर्म करते देख स्वरुप संपत को उनकी एक्टिंग बहुत पसंद आई. परेश की तारीफ की, बस परेश को और क्या चाहिए था. इसके बाद तो प्रेम कहानी शुरू हो गई. दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली और दोनों ने एक साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया. हालात कुछ ऐसे बने कि मुंबई के लक्ष्मी नारायण मंदिर में शादी करनी पड़ी. यहां तक कि मंडप भी नहीं था. एक पेड़ के नीचे पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ शादी संपन्न करवा दी और इस तरह अपने दोस्त से किया वादा सच कर दिखाया.

(फोटो साभार: pareshrawal1955/Instagram)

बता दें कि हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर के बीच जब कई वरिष्ठ कलाकारों के निधन की अफवाह उड़ी थी तो उसमें परेश रावल का नाम भी था. उन्होंने ट्वीट कर मजाकिया अंदाज में खुद के जिंदा होने की खबर दी थी.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here