प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में कानपुर (Kanpur) के चर्चित बिकरू कांड (Bikru Case) से जुड़े मामले को लेकर अहम खबर आ रही है. मामले में आरोपी खुशी दुबे (Khushi Dubey) की जमानत अर्जी (Bail Plea) पर सुनवाई टल गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी थी. लेकिन यूपी सरकार के एडिशनल एडवोकेट जनरल को वर्चुअल सुनवाई का लिंक ही नहीं मिला और इस वजह से सुनवाई नहीं हो सकी. हाईकोर्ट अब कल यानी 1 जुलाई को इस मामले में सुनवाई करेगा. कल दोपहर बाद सुनवाई होने की उम्मीद जा रही है.

बता दें इससे पहले खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में 21 जून को सुनवाई हुई थी. जिससे कोर्ट ने 30 जून के लिए टाल दिया था. हालांकि इस बार कोर्ट ने सुनवाई का वर्चुअल लिंक के कारण सुनवाई टाली जरूरी है लेकिन चौबीस घंटे बाद ही कोर्ट दोबारा इस मामले को सुनेगी.

बता दें खुशी दुबे ने खुद के बेगुनाह होने और जेल में सेहत खराब होने का हवाला देकर जमानत पर रिहा किए जाने की अपील की है. खुशी की तरफ से जनवरी में ही ये जमानत अर्जी दाखिल की गई थी. इस जमानत अर्जी पर यूपी सरकार अपना जवाब दाखिल कर चुकी है. अब सिर्फ दोनों पक्षों की बहस भर होनी है. कोरोना की वजह से पिछले कई महीनों से सुनवाई नहीं हो सकी थी.

मामले में खुशी दुबे के नाबालिग होने की वजह से स्पेशल बेंच में सुनवाई होनी है. जस्टिस जेजे मुनीर की कोर्ट सुनवाई करेगी. बता दें खुशी दुबे एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी है. कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के घर हुए बिकरू कांड के हफ्ते भर पहले ही दोनों की शादी हुई थी.

इनपुट: सर्वेश दुबे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here