ग्रहों की स्थिति-मंगल और राहु वृषभ राशि में हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। शनि और गुरु मकर राशि में हैं। बुध और शुक्र कुंभ राशि में हैं। सूर्य मीन राशि के हो चुके हैं। अब चंद्रमा भी मीन राशि में आ चुके हैं। सूर्य और चंद्रमा जब एक साथ होते हैं तब अमावस्‍या का योग बनता है। यह जनमानस की मन:स्थिति को दर्शाता है।

राशिफल-
मेष-
मेष राशि के लिए सूर्य का यह परिवर्तन अच्‍छा नहीं है। प्रेम में दूरी हो सकती है। संतान पक्ष से थोड़ा विरोधाभास या दूरी बन सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य भी आपका ठीक नहीं चल रहा है। रोजी-रोजगार के क्षेत्र में आप सही चलते रहेंगे। सूर्यदेव को जल देते रहें। काली वस्‍तु का दान करें।

वृषभ-शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति सही चलती रहेगी। गणेश जी की वंदना करते रहें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। गोचर में मंगल और राहु द्वादश भाव में हैं। बाहरी लोगों से सम्‍पर्क या नया सम्‍बन्‍ध, साझेदारी न करें। प्रेम और व्‍यवसाय सही चलता रहेगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-जोखिम से उबर चुके हैं लेकिन अभी बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं कही जाएगी। सर्वाधिक परेशानी अभी जिन राशियों में दिख रही है उनमें कर्क, वृश्चिक और मेष शामिल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों प्रभावित दिख रहा है। कोई रिस्‍क न लें। बजरंग बली की अराधना करें। बजरंग बाण का पाठ करते रहें। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। बहुत नियम और धर्म से चलें।

सिंह-संतान, प्रेम, स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। सूर्यदेव को जल दें। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। रोजी रोजगार के क्षेत्र में तरक्‍की करते दिख रहे हैं। कोई समस्‍या नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार ठीक है। तांबे की बनी कोई भी वस्‍तु किसी को दान करें। सूर्यदेव को जल दें।

तुला-विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिल सकती है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए थोड़ा सा हानिकारक समय हो सकता है। प्रेम ठीक-ठाक, व्‍यापार भी ठीक चल रहा है। सूर्यदेव को जल दें। शनिदेव की अराधना करें।

वृश्चिक-वीर रस के कवियों के लिए, इतिहास के विद्यार्थियों और प्रशासनिक क्षेत्र के लोगों के लिए अच्‍छा समय है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम के लिए अच्‍छा समय नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। भगवान शिव की अराधना करें।

धनु-स्थिति सही कही जाएगी लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। राजनीतिक लाभ मिलेगा। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। केसर का तिलक लगाएं। बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर-पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। शासन-सत्‍ता पक्ष का पूरा सहयोग मिल रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब बहुत बढि़या है। सूर्यदेव को जल दें।

कुंभ-सरकार के करीब जाएंगे। पिता को लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वाणी अनियंत्रित न करें। निवेश अभी न करें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। सूर्यदेव को जल दें।

मीन-भाग्‍यवश कुछ लाभ होगा। राजनीतिक, सामाजिक स्‍तर बढ़ रहा है। ओजस्‍वी और तेजस्‍वी बने रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति करीब-करीब ठीक है। तांबे की कोई भी वस्‍तु अपने पास रखें। अच्‍छा होगा।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here