डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) भारत में अपनी 5वीं एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। यह एसयूवी लगातार चर्चाओं में बनी हुई है और अब कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट पर इसका टीजर वीडियो जारी किया है। यहां हम बात कर रहे हैं Hyundai की अप​कमिंग 7-सीटर एसयूवी Alcazar (अल्काजार) की। जारी वीडियो में एसयूवी Alcazar गुजरात में कच्छ के रेतीले इलाके में रेत उड़ाती नजर आ रही है। इसके साथ क्रेटा, वेन्यू और कोना एसयूवी भी नजर आईं।

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने Hyundai Alcazar का डिजाइन स्केच जारी किया था। जिसमें कार के लुक और इंटीरियर के बारे में कई अहम जानकारी मिली थीं। इस एसूयवी का ग्लोबल प्रीमियर 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया।

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेशन Bolero, जानें इस SUV की पूरी रिपोर्ट

कब होगी लॉन्च
Hyundai Alcazar को लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस एसयूवी को जून माह में लॉन्च किया जाएगा। इसे इस माह के आखिरी सप्ताह में बाजार में उतारा जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो कई डीलर्स ने इस एसयूवी की अनऑफिशियल बुकिंग  शुरू कर दी है। फिलहाल कंपनी द्वारा इसकी आधिकारिक बुकिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

डिजाइन
इसके फ्रंट से यह क्रेटा की तरह नजर आती है, हालांकि पीछे से इसकी डिजाइन में क्रेटा के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। बता दें किAlcazar को सात-सीटर और छह-सीटर विकल्प के रूप में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें और सेंटर आर्मरेस्ट मिलेगा। एसयूवी को तीनों पंक्तियों के लिए एसी वेंट भी मिलेंगे। इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील नजर आ रहे हैं। 

वहीं रियर में फिर से डिजाइन किए गए सी-आकार के LED टेल लैंप, अपडेट रियर बम्पर और स्पॉइलर के साथ टेलगेट संरचना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और शार्क फिन एंटीना मिलता है।  

Mahindra की धाकड़ एसयूवी Thar का 5-डोर वर्जन होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी
 
इंजन और पावर
Alcazar में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए गए हैं। इसका 2.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर का डीजल वेरिएंट 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here