• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • If The Danger Of Corona Increases, The Railways Issued An Alert, Without Appearing At The Mask Station, You Will Have To Pay A Fine.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरखपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
यूपी के गोरखपुर रेलवे स्टेशन प - Dainik Bhaskar

यूपी के गोरखपुर रेलवे स्टेशन प

वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा बढ़ा, तो रेलवे भी अलर्ट मोड पर आ गया है। लोगों को कोरोना से बचने और सावधानी बरतने की अपील की जा रही है, तो वहीं स्‍टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों और रेलकर्मियों को भी मास्‍क पहनने, सोशल डिस्‍टेंसिंग मेंटेन रखने के साथ हाथ साफ रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं। रेलवे स्‍टेशन पर बगैर मास्‍क घूमने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

गोरखपुर पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि एक बार हम कोरोना से जंग जीत चुके हैं। दूसरी बार कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यही वजह है कि लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए निर्देशित किया जा रहा है।

रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। बिना मास्क के पाए जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। बिना मास्क के पाए जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

बार बार हाथ धुलने और मास्क का प्रयोग करने की सलाह

उन्‍होंने कहा कि खतरे को देखते हुए दो गज की दूरी, मास्‍क का प्रयोग और बार-बार हाथ को धुलते रहने के लिए अपील की जा रही है। जो भी यात्री सफर कर रहे हैं, इसके अलावा जिन कर्मचारियों की ड्यूटी स्‍टेशन पर है, उन्‍हें मास्‍क अनिवार्य रूप से पहनने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

लोगों के बीच चलाया जा रहा है जागरुकता अभियान
पंकज कुमार सिंह ने बताया कि विभिन्‍न माध्‍यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पोस्‍टर, सोशल मीडिया और अन्‍य माध्‍यमों से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसके अलावा अनाउंसमेंट सिस्‍टम से कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि स्‍टेशन परिसर में बगैर मास्‍क के लोग नहीं घूमें। बगैर मास्‍क के घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। लोगों को खुद की और परिवार की भी सुरक्षा करना बेहद जरूरी है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वे जुर्माना की नौबत नहीं आने दें। खुद की और परिवार की सुरक्षा वे स्‍वयं करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here