विराट कोहली के सामने इंग्‍लैंड की मजबूत चुनौती होगी  (साभार-एपी)

विराट कोहली के सामने इंग्‍लैंड की मजबूत चुनौती होगी (साभार-एपी)

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच आज से पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम होगा

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने इंग्‍लैंड को चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 3-1 के अंतर से हराकर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया और अब इसी टीम के पास दुनिया की नंबर एक टी20 टीम बनने का भी मौका है. भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) दोनों के बीच 12 मार्च से पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा और इस सीरीज में भारत के पास टी20 रैंकिंग में इंग्‍लैंड की बादशाहत को खत्‍म करने का मौका होगा. अगर भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 के अंतर से अपने नाम करता है तो वह दुनिया की नंबर एक टी20 टीम बन जाएगी. फिलहाल अभी 275 रेटिंग के साथ रैंकिंग में इंग्‍लैंड नंबर एक पर काबिज है, जबकि भारत 268 अंकों के दूसरे नंबर पर है.

हालांकि टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को आसानी से हराने वाली टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में मेहमानों को हराना आसान नहीं होगा. अहमदाबाद में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मुकाबला होने जा रहा है और बताया जा रहा है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन होगा. दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम होगा . टी20 विश्व कप (ICC T20I World Cup) अक्टूबर में भारत में खेला जाना है.

यह भी पढ़ें : 

1971 की जीत के 50 साल होने का शानदार जश्न मनाने की जरूरत, तब विंडीज-इंग्लैंड को पहली बार हराया थाशबनम इस्माइल हैं दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज; वजन 50 किलो से भी कम, जानें और खूबियां

इंग्लैंड की टीम ने मई 2019 से कोई भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है. इंग्लैंड विदेश में भी कमाल करता रहा. विदेश में इंग्लैंड ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड और 2 बार साउथ अफ्रीका को हराया. दोनों के बीच कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं. जिसमें से भारत ने 7 और इंग्‍लैंड ने 7 मैच जीते.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here