Ind vs Eng 1st ODI: हार्दिक पंड्या ने 'बिग ब्रदर' क्रुणाल को वनडे डेब्‍यू पर दी कैप और गले लगाया, VIDEO

Ind vs Eng, 1st ODI: क्रुणाल पंड्या वनडे मैचों में डेब्‍यू कर रहे हैं

पुणे:

India vs England 1st ODI: चार टेस्‍ट मैचों और पांच टी20 मैचों की सीरीज के बाद अब बारी वनडे मुकाबलों की है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वनडे इंटरनेशल मैचों की शुरुआत मंगलवार से हुई है. सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है, तीनों ही मैच पुणे महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम पर खेले जाएंगे. टीम इंडिया की बात करें तो विराट कोहली ब्रिगेड की कोशिश वनडे सीरीज में भी विजय का क्रम जारी रखने की होगी. भारत ने टेस्‍ट सीरीज 3-1 और टी20 सीरीज 3-2 के अंतर से अपने नाम की थी. पहले वनडे मैच में भारत के लिए हरफनमौला क्रुणाल पंडया (Krunal Pandya) और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा (Prasidh Krishna) इंटरनेशनल डेब्‍यू कर रहे हैं. वनडे इंटरनेशनल डेब्‍यू पर बिग ब्रदर क्रुणाल को तो कैप उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने ही दी.

यह भी पढ़ें

Nz vs Ban: नीशम ने दिखायी फुटबॉल स्किल्स, तमीम इकबाल को अनूठे अंदाज में किया रन आउट, VIDEO

किसी भी खिलाड़ी के लिए किसी भी फॉर्मेट में डेब्‍यू करने वाला मौका भावुकता से भरपूर होता है. जाहिर है इस मौके पर क्रुणाल भी इमोशनल नजर आए. ‘बिग ब्रदर’ क्रुणाल को कैप देने के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के गले लग गए. गौरतलब है कि दोनों भाइयों में भले ही हार्दिक, क्रुणाल से छोटे हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका डेब्‍यू बड़े भाई (क्रुणाल) से पहले हुआ है. हार्दिक तीनों फॉर्मेट-टेस्‍ट, वनडे और टी20 में न केवल भारतीय टीम के सदस्‍य रहे हैं बल्कि भारत की कई जीतों में अहम योगदान भी निभा चुके हैं. दूसरी ओर, क्रुणाल पंड्या ने अब तक भारत के लिए केवल टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, और आज से वे वनडे इंटरनेशनल की ‘अपनी पारी’ शुरू कर रहे हैं.

Ind vs Eng: अंपायर्स कॉल भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा, कोहली बरकरार रखना चाहते हैं ‘पुराना तरीका’

पंड्या भाइयों, हार्दिक और क्रुणाल को अपने ही राज्‍य गुजरात के दो भाइयों की जोड़ी इरफान और यूसुफ पठान की ही तरह बेहद प्रतिभावान माना जाता है. मजे की बात यह है कि पठान भाइयों में भी छोटे भाई इरफान का इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्‍यू बड़े भाई यूसुफ पठान से पहले हुआ था. इरफान ने तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया जबकि यूसुफ भारत की वनडे और टी20 टीम के सदस्‍य रहे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here