IND vs ENG : जब विराट कोहली ने पूछा आर अश्विन से सवाल तो टीम इंडिया के स्प‍िनर ने खोले कई राज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से आर अश्विन की बातचीत

नई दिल्ली:

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में न सिर्फ गेंदबाजी से बल्कि बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करके ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए. मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से आर अश्विन ने बातचीत की. इस दौरान अश्विन ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के बारे में कई बातें शेयर की. उन्होंने खुलासा किया कि कोविड लॉकडाउन के दौरान कैसे अपने कौशल पर काम किया. अश्विन ने कहा, ”देखिए, पूरे महामारी के दौरान जो चीजें हुईं, जैसे सबकुछ बंद था, मैं सोच रहा था कि क्या हो रहा है? अगर यह खेल मुझसे दूर चला गया था, तो मैं बिल्कुल खो जाऊंगा. यहां तक कि जब मैं इस खेल के अन्य फॉर्मेट में नहीं खेल रहा होता हूं, तो मैं टीवी ऑन करके प्रीव्यू देखता हूं और देखता हूं कि क्या चल रहा है.” बीसीसीआई के वेबसाइट पर पोस्ट हुए एक वीडियो में अश्विन ने विराट कोहली द्वारा पूछे गए सवालों पर अपने बारे में बताया.

यह भी पढ़ें

अश्विन ने कहा, ”मुझे लगा कि अब गेम में कुछ भी नहीं बचा था, मैं खुद को देख रहा था और कैसे मैं लोगों से सीख सकता हूं. अतीत में जब भी मैं विदेश दौरे पर गया, दूसरों को गलत साबित करने की हताशा अध‍िक थी. लेकिन इस बार जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया, तो यह खुद को साबित करने के बारे में था कि मैं क्या करने में सक्षम हूं.”

अश्विन ने यह भी बताया कि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे किस तरह से विदेश में प्रदर्शन करने के लिए उतावले नहीं होते, और कैसे वे हमेशा अपने कौशल को बेहतर करते हैं. अश्विन ने कहा, ”कई सालों से, मैंने ध्यान दिया है कि जब कुछ खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं तो वह कैसे खुद को संतुलित करते हैं, जैसे आप (विराट कोहली) और जिंक्स (अजिक्य रहाणे). 2018 में जब आप (विराट कोहली) इंग्लैड वापस गए थे, तो खुद से अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और वही मुझे बेहद पसंद आई.”

अश्विन की शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम ने 317 रनों से इंग्लैंड पर जीत हासिल की और चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर काबिज है. 

अश्विन ने चेन्नई के दूसरे टेस्ट में कुल आठ विकेट झटके, साथ ही उन्होंने दूसरी पारी में 106 रनों शानदार पारी भी खेली. अश्विन ने दूसरी पारी में विराट कोहली के साथ मिलकर 96 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप की, जिससे इंग्लैंड के सामने विशाल सा लक्ष्य रखने में मदद की.

Newsbeep

कोहली ने अश्विन से पूछा कि अपने घरेलू मैदान और लोगों के बीच ऐसे शानदार प्रदर्शन किया, आपको कैसा लगा तो उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं मालूम, यह मेरे करियर में पहली बार है, मैंने बिल्कुल ब्लैंक महसूस किया. जब मैं कल मैदान में बैटिंग के लिए गया, मैं बिल्कुल ब्लैंक महसूस कर रहा था, मैं मैदार पर आया और आपसे (विराट)पूछा कि क्या मैं स्वीप शॉट खेलना शुरू करूं? बिल्कुल ऐसा ही महसूस कर रहा हूं. जीरो इमोशन के साथ अंदर से महसूस कर रहा हूं. शायद ही कभी मैं खुद को ऐसे पाता हूं.”

अश्विन ने आगे कहा, ”आप मुझे जानते हो अच्छे से, मेरा दिमाग हमेशा टिक-टिक करता रहता है. एक बदलाव के लिए, यह वास्तव में ब्लैंक है. हमारे बीच की साझेदारी ने वास्तव में टोन सेट किया और मैं हमारे लिए बहुत खुश हूं. मैंने आपसे स्वीप करने के बारे में पूछा था, अगर आपने मुझे कुछ समय लेने के लिए कहा होता, तो मैंने अलग तरह से खेला होता.”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here