नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

किसी के बलिदान से जुड़ी हुई है वैलेंटाइन डे की कहानी

सारी दुनिया 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. प्यार के दिन को मनाने के पीछे एक संत के बलिदान की कहानी छिपी हुई है. ऑरिया ऑफ जैकोबस डी वॉराजिन’ नाम की पुस्तक के मुताबिक रोम के एक पादरी थे संत वैलेंटाइन. वे दुनिया में प्यार को बढ़ावा देने में मान्यता रखते थे. उनके लिए प्रेम में ही जीवन था. लेकिन इसी शहर के एक राजा क्लॉडियस को उनकी ये बात पसंद नहीं थीं. राजा को लगता था कि प्रेम और विवाह से पुरुषों की बुद्धि और शक्ति दोनों ही खत्म होती हैं. इसी वजह से उसके राज्य में सैनिक और अधिकारी शादी नहीं कर सकते थे. हालांकि, संत वैलेंटाइन ने राजा क्लॉडियस के इस आदेश का विरोध किया और रोम के लोगों को प्यार और विवाह के लिए प्रेरित किया.

इन फोटोज में दीपिका लग रही हैं पढ़ाकू

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया पर एक सिंपल लुक में तस्वीर को शेयर किया है. दीपिका ने अपनी ये फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है जिसमें वो खूबसूरत स्माइल देती हुई दिखाई दे रही हैं. साथ ही उन्होंने आंखों पर चश्मा भी लगा रखा है. फैंस के अलावा दीपिका पादुकोण की इस तस्वीर के बॉलीवुड एक्टर और दीपिका के पति रणवीर सिंह भी मुरीद हो गए है. रणवीर ने दीपिका की 2013 में आई फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में उनके पढ़ाकू किरदार का जिक्र करते हुए लिखा – ओह, हाय नैना तलवार वाइब्स.

विशाल ददलानी को नाक पर लगी चोट
वैलेंटाइन डे के खास मौके पर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है. विशाल की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में विशाल (Vishal Dadlani) की नाक पर चोट के निशान हैं. और वैलेंटाइन्स डे पर विशाल ने अपनी नाक की चोट और प्यार में होने वाले दर्द को लेकर बेहद खूबसूरत सी लाइन फैन्स के साथ शेयर किया है. इस फोटो को शेयर करते हुए विशाल ददलानी ने कैप्शन में लिखा, ‘प्यार दर्द देता है’.

रॉय कृष्णा ने एटीके मोहन बागान को टॉप पर पहुंचाया

अपने फिजियन स्ट्राइकर रॉय कृष्णा द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका के शीर्ष से मुम्बई सिटी एफसी को हटा दिया है. फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को कृष्णा ने अपने सबसे भरोसेमंद साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल किया और अपनी टीम की 1-0 से जीत सुनिश्चित की. 17 मैचों में 11वीं जीत के साथ एटीकेएमबी 36 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गया है.

दिशा रवि ने ग्रेटा थनबर्ग के साथ शेयर की थी गूगल टूलकिट

किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट सोशल मीडिया पर साझा करने में संलिप्तता के आरोप में एक जलवायु कार्यकर्ता को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिशा रवि (21) को दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के दल ने शनिवार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के दिशा को रविवार को कोर्ट के सामने पेश किया गया. जहां से उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया. दिशा रवि ने ग्रेट थनबर्ग के सात टूलकिट को शेयर की थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here