मुंबई: Indian railways: महंगाई का एक और झटका सहने के लिए तैयार हो जाइए. भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों (Platform Tickets) के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. जो प्लेटफॉर्म टिकट आपको अबतक 10 रुपये का मिलता था, इसके लिए अब 50 रुपये चुकाने होंगे. रेलवे के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है. रेलवे को लगता है कि आने वाली गर्मियों में रेल मुसाफिरों की भारी भीड़ स्टेशनों का रुख करेगी. जिससे कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के फैलने का डर है. 

15 जून तक प्लेटफॉर्म टिकट महंगा रहेगा 

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने मुंबई मेट्रोपोलिटन रिजन (MMR) के प्रमुख स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. कीमतें बढ़ाने के पीछे सेंट्रल रेलवे का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला किया गया है. प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट 1 मार्च से लागू हो चुके हैं और 15 जून तक रहेंगे.

ये भी पढ़ें- गर्मी के साथ चढ़ेगा महंगाई का भी पारा! मार्च के बाद अब कपड़े भी हो जाएंगे महंगे 

इन स्टेशनों पर महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट 

सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT), दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दी है. ये वो स्टेशन हैं जहां पर यात्रियों की संख्या आमतौर पर भी ज्यादा होती है. इसके पहले मार्च 2020 में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया था. सेंट्रल रेलवे ने मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजन्‍स में प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिए थे.

कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा

दरअसल, फरवरी के दूसरे हफ्ते से मुंबई में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. मुंबई में अबतक 3.25 लाख कोरोना मरीज मिल चुके हैं, इससे 11400 लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Tata Nexon की इलेक्ट्रिक कार पर अब नहीं मिलेगी सब्सिडी, दिल्ली सरकार देती थी 3 लाख रुपये का डिस्काउंट

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here