[ad_1]

नई दिल्ली: Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के बीच रईसी की होड़ में अब बाजी जेफ बेजोस ने मार ली है, उन्होंने मस्क को दूसरे नंबर पर धकेल दिया है. 

Jeff Bezos फिर बने नंबर-1 रईस 

पिछले महीने एलन मस्क, बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने थे, लेकिन ये बादशाहत ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, जेफ बेजोस की कुल दौलत 191 अरब डॉलर पहुंच गई है. जबकि एलन मस्क की कुल नेटवर्थ 190 अरब डॉलर है. दोनों अरबपतियों के बीच सिर्फ 1 अरब डॉलर का ही फर्क है. 

ये भी पढ़ें- बिजनेस की दुनिया में दो ‘जूतों’ का तलाक! Adidas और Reebok के रास्ते हुए अलग

Elon Musk क्यों पिछड़ गए 

मस्क करीब 6 हफ्ते तक दुनिया के नंबर वन रईस के पायदान पर काबिज थे, लेकिन मंगलवार को टेस्ला का शेयर 2.6 परसेंट टूट गया. यह 796 डॉलर पर बंद हुआ. इससे मस्क की दौलत 4.58 अरब डॉलर घट गई. जेफ बेजोस मस्का के नंबर एक बनने से पहले तीन सालों से लगातार नंबर एक स्थान पर थे. पिछले महीने वे मस्क से पिछड़ गए थे. उनकी नेटवर्थ उस समय 191.2 अरब डॉलर थी. टेस्ला का शेयर जनवरी के पहले हफ्ते से करीब 10 फीसदी टूटा है.

Mukesh Ambani टॉप-10 से भी बाहर

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, अमीरों की सूची में 137 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स तीसरे, बर्नार्ड अर्नाल्ट (116 अरब डॉलर) चौथे और मार्क जकरबर्ग (104 अरब डॉलर) पांचवें स्थान पर हैं. तीसरे नंबर पर बिल गेट्स हैं, उनकी कुल संपत्ति 137 अरब डॉलर है. रईसों की इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी टॉप 10 से भी बाहर हो गए हैं. वो 79.7 अरब डॉलर के साथ 11वें पायदान पर हैं. उनकी जगह पर स्टीव बालमेर ने ले ली है. 

Amazon के शेयर बढ़े, Bezos की दौलत बढ़ी

अमेजन के शेयरों में आई तेजी का फायदा जेफ बेजोस को मिला है. बेजोस की दौलत एक साल में 88.4 करोड़ डॉलर बढ़ी है. जबकि एलन मस्क की कुल नेटवर्थ 20.5 अरब डॉलर बढ़ी है. एलन मस्क इस साल सुर्खियों में छाए रहे. उनके एक ट्वीट ने गेम स्टॉप कॉर्प के शेयरों को आसमान पर पहुंचा दिया. हाल में उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन और Dogecoin भी खरीदी है. बिटकॉइन कल पहली बार 50 हजार डॉलर को पार कर गया. 

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर! डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार, जानिए क्यों

LIVE TV



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here