लंदन. न्यूजीलैंड के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कोहनी की चोट के फिर से उभरने के कारण ‘हंड्रेड’ क्रिकेट सीरीज के पहले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. इसी चोट के कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट नहीं खेल सके थे. शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के साथ अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण फीनिक्स टीम से हट गए हैं. वह 21 जुलाई से 21 अगस्त तक कैरेबियाई दौरे पर रहेंगे. फीनिक्स टीम के विदेशी खिलाड़ी एडम जम्पा भी इस टूर्नामेंट से हट सकते हैं. वह कैरेबियाई और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा हैं.

क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, विलियमसन ने बर्मिंघम फीनिक्स के साथ 110,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 81 लाख रुपये) का करार किया था. वह इस चोट से पिछले करीब छह महीने से जूझ रहे हैं जिसके चलते बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज, आईपीएल के शुरुआती मैच और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भी वह ब्रिटेन में हैं.

इसे भी पढ़ें, अश्विन बोले, WTC फाइनल के लिए विराट कोहली ने कभी तीन टेस्ट मैचों की मांग नहीं की

न्यूजीलैंड के ही फिन एलन को फीनिक्स फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह शामिल किया है. वह लंकाशायर के साथ विटैलिटी ब्लास्ट में खेलने के बाद भी ब्रिटेन में ही रहेंगे. टी20 क्रिकेट में करियर की सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रखने वाले एलन ने लंकाशायर के लिए अपनी आठ पारियों में 30.71 के औसत और 138.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 215 रन बनाए हैं. इससे पहले विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here